CM योगी ने स्टेडियम का नाम बदलकर किया इकाना क्रिकेट स्टेडियम का उद्घाटन

CM योगी आदित्यनाथ

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को राजधानी में ‘भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी इकाना क्रिकेट स्टेडियम’ का उद्घाटन किया। इसी दिन इकाना क्रिकेट स्टेडियम का नाम बदलकर ‘भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी इकाना क्रिकेट स्टेडियम’ रखा गया था। आज ही यहां भारत और वेस्टइंडीज के बीच 3 मैचों की टी-20 सीरीज का दूसरा Cricket Match खेला जाना है।

ये भी पढ़ें:- चार नवम्बर के बाद सीएम योगी पांच दिवसीय दौरे पर जायेंगे गोरखपुर 

इस ख़ास मौके पर सीएम योगी के साथ दोनों उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा तथा केशव प्रसाद मौर्य भी शामिल हुए। देश के लिए खेल चुके आरपी सिंह और प्रवीण कुमार भी कार्यक्रम में शामिल हुए।

Cricket Match के लिए पूरे स्टेडियम परिसर को उत्तर प्रदेश सरकार की विभिन्न योजनाओं के पोस्टर, होर्डिंग और बैनर से पाट दिया गया है। इन पोस्टरों, होर्डिंग और बैनरों में प्रदेश सरकार की योजनाओं के गुणगान के साथ ही सीएम योगी की तस्वीरों का भी इस्तेमाल किया गया है।

ये भी पढ़ें:- बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ने कहा- दिवाली से पहले राम भक्तों को योगी देंगे अच्छी खबर 

समाजवादी पार्टी (सपा) ने स्टेडियम में लगाए गए सरकार की तस्वीरों पर कड़ी आपत्ति जताते हुये कहा है कि यह स्टेडियम पूर्ववर्ती समाजवादी पार्टी (सपा) सरकार ने बनाया था लेकिन अब इसका सारा श्रेय वर्तमान सरकार ले रही है।

इकाना क्रिकेट स्टेडियम का शिलान्यास पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने दिसंबर 2013 में किया था और इसका निर्माण कार्य 2017 में पूरा हो चुका था और कुछ प्रथम श्रेणी क्रिकेट मुकाबले भी हो चुके है लेकिन अंतरराष्ट्रीय (International) क्रिकेट मुकाबला इस स्टेडियम को पहली बार मिला है।

ये भी पढ़ें:- मुख्यमंत्री योगी 11 नवंबर से संभालेंगे चुनाव प्रचार की कमान 

पूर्व प्रधानमंत्री (PM) अटल बिहारी वाजपेयी ने इसी साल 16 अगस्त को दुनिया को अलविदा कह दिया था। वाजपेयी ने 93 साल की उम्र में दिल्ली के AIIMS में अंतिम सांस ली थी।

loading...
Loading...

You may also like

बारावफात : जुलूस के दौरान जमीन से आसमान तक थीं पैनी नजरें

लखनऊ। बारावफात के जुलूस के दौरान अराजक तत्वों