Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

CM योगी का दावा: नहीं होगी वैक्सीन की कमी, निर्माताओं को दिए एडवांस रुपये

cm yogi

cm yogi

लखनऊ। उत्तर प्रदेश को वैक्सीन प्रूफ करने में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जुटे हुए हैं। उनकी सरकार का दावा है कि अब कोरोना की वैक्सीन में कोई कमी नहीं होगी। सभी प्रदेशवासियों को आराम से इसकी खुराक उपलब्ध करा दी जाएगी। प्रदेश में वैक्सीन की कमी न हो इसके लिए निर्माताओं के हाथ में सरकार ने एडवांस में करोड़ों रुपये थमा दिया है।

गुरुवार को अपर मुख्य सचिव, सूचना नवनीत सहगल ने बताया कि योगी सरकार वैक्सीन निर्माताओं को 20 करोड़ रुपये एडवांस दे दिया है। उन्होंने समय पर वैक्सीन उपलब्ध कराने को कहा है। वहीं, कहा कि वैक्सीन की 40 मिलियन डोज के लिये यूपी सरकार पहले ही ग्लोबल टेंडर जारी कर चुकी है। 21 मई को टेंडर भरने की अंतिम तिथि घोषित की है।

CM योगी ने दिए निर्देश, कहा- कोरोना कर्फ्यू का पालन करते हुए हो अलविदा की नमाज

उन्होंने बताया कि अगले हफ्ते तक प्रदेश में एक करोड़ वैक्सीन आ जाएंगी। वैक्सीन की उपलब्धता बनाए रखने पर सरकार का पूरा जोर है। अभियान में किसी प्रकार की कमी न होने पाए इसके लिये सरकार ने पूरी ताकत लगा रखी है। बताया कि यूपी में 01 मई से वैक्सीनेशन का तीसरा चरण शुरू हो चुका है। तीसरे चरण में 18 से 44 वर्ष के लोगों का वैक्सीनेशन कराया जा रहा है। इसके साथ ही सरकार वैक्सीन का दूसरा डोज देने का कार्य भी युद्ध स्तर पर कर रही है।

उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री योगी स्वयं बीमारी की रोकथाम के लिये की गई व्यवस्थाओं की देखरेख कर रहे हैं। अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश भी बराबर जारी किये जा रहे हैं।

Exit mobile version