Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

कोरोना से जंग जीतने के 12वें दिन CM योगी ने PGI में कराई MRI जांच

cm yogi

cm yogi

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कोरोना वायरस से जंग जीतने के बाद 12वें दिन बुधवार रात करीब 8:20 बजे संजय गांधी पीजीआइ पहुंचे। यहां सीधे उन्हें रेडियोलोजी विभाग ले जाया गया।

जहां पर मुख्यमंत्री की एमआरआइ जांच हुई। हालांकि, संस्थान प्रशासन ने इस बारे में कोई जानकारी देने से इन्कार कर दिया है। बता दें, सीएम योगी 14 अप्रैल को कोरोना वायरस से संक्रमित हुए थे और 30 अप्रैल को संक्रमण से मुक्त हुए थे।

इससे पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ स्थित अपने सरकारी आवास पर कोविड प्रबंधन की समीक्षा बैठक में टीम-9 को विभिन्न दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने कोरोना महामारी के खिलाफ जारी लड़ाई के बीच ही ‘ब्लैक फंगस’ नाम की बीमारी से आगाह किया।

वैक्सीनेशन पर यूपी सरकार ने वापस लिया फैसला, आधार की बाध्यता खत्म

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कोविड मरीजों के लिए बेड बढ़ोतरी की दिशा में प्रयास और तेज किए जाने की आवश्यकता है। बीते 24 घंटो में चिकित्सा शिक्षा विभाग के विभिन्न अस्पतालों में 115 बेड, वाराणसी में डीआरडीओ अस्पताल में आईसीयू के 250 और लखनऊ के हज हाउस स्थित एचएएल हॉस्पिटल में आईसीयू के 100 बेड की बढ़ोतरी हुई है।

उन्होंने कहा कि आंशिक कोरोना कर्फ्यू को दृष्टिगत रखते हुए रेहड़ी, पटरी, ठेला व्यवसायी, निर्माण श्रमिक, पल्लेदार आदि के भरण-पोषण की समुचित व्यवस्था की जाए। अधिकांश जिलों में कम्युनिटी किचन प्रारम्भ हो चुके हैं। इनकी संख्या और बढ़ाये जाने की जरूरत है।

Exit mobile version