Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

नया संसद भवन भारतीय लोकतंत्र के इतिहास में नया स्वर्णिम अध्याय: सीएम योगी

cm yogi

cm yogi

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने नए संसद भवन (New Parliament House) के उद्घाटन की पूरे देशवासियों को बधाई दी है। इस मौके पर उन्होंने कहा कि नई संसद नए भारत’ की आशाओं, अपेक्षाओं और अभिलाषाओं की पूर्ति का प्रतीक है।

उन्होंने(CM Yogi)  ट्वीट कर कहा कि ‘नए भारत’ की आशाओं, अपेक्षाओं और अभिलाषाओं की पूर्ति का प्रतीक, वैभवशाली, गौरवशाली व प्रेरणादायी नए संसद भवन को आज आदरणीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्र को समर्पित किया है। सभी देश वासियों को हार्दिक बधाई!

एक अन्य ट्वीट में मुख्यमंत्री योगी (CM Yogi)  ने कहा कि पवित्र ‘सेंगोल’ (Sengol) भारत के न्याय, निष्पक्षता, संप्रभुता और सामर्थ्य का प्रतीक है। प्रधानमंत्री मोदी द्वारा आज नए संसद भवन में वैदिक मंत्रोच्चारण के साथ पावन ‘सेंगोल’ की स्थापना भारत की सांस्कृतिक धरोहरों तथा उत्कृष्ट लोकतांत्रिक मूल्यों के प्रति सभी देशवासियों के आदर और विश्वास की समेकित अभिव्यक्ति है।

नया संसद भवन, नये भारत के सृजन का आधार बनेगा: मोदी

आजादी के अमृत काल में, भारतीय लोकतंत्र के इतिहास में एक नया स्वर्णिम अध्याय जोड़ता यह राष्ट्रीय कार्य ‘एक भारत-श्रेष्ठ भारत’ के भाव को और अधिक संवर्धित करेगा। जय हिंद!

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को नए संसद भवन का उद्घाटन कर दिया।

Exit mobile version