Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

UPPCS-2021 के टॉपर बने प्रतापगढ़ के अतुल, सीएम योगी ने दी बधाई

cm yogi

CM Yogi

प्रयागराज। पूर्व सैनिकों को पांच फीसदी आरक्षण के मुद्दे पर इलाहाबाद हाईकोर्ट से राहत मिलते ही उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (UPPCS-2021) ने बुधवार शाम सम्मिलित राज्य/प्रवर अधीनस्थ सेवा परीक्षा-2021 का अंतिम चयन परिणाम जारी कर दिया। 29 अलग-अलग प्रकार की 678 रिक्तयों के मुकाबले 627 अभ्यर्थियों को चयनित किया गया है।  यूपीपीएससी पीसीएस 2021 परीक्षा में चयनित अभ्यर्थियों को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने बधाई दी एवं शुभकामनाएं दीं।

टॉप थ्री में प्रतापगढ़ के दो मेधावियों ने जगह बनाई है। मानधाता, प्रतापगढ़ के अतुल कुमार सिंह ने परीक्षा में टॉप किया है। वहीं, प्रतापगढ़ शहर के अमनदीप ने तीसरा स्थान हासिल किया है। अजयपुर, असोहा, पुरवा (उन्नाव) की सौम्या मिश्रा मेरिट में दूसरे नंबर पर हैं। सौम्या फिलहाल दिल्ली में सर्वोदय नगर इंटर कॉलेज, गोकुल पुरी में प्रवक्ता हैं। परीक्षाफल आयोग कार्यालय के सूचना बोर्ड एवं वेबसाइट पर उपलब्ध है।

आयोग के सचिव आलोक कुमार के अनुसार उपयुक्त अभ्यर्थी न मिलने के कारण 51 पद (श्रम प्रवर्तन अधिकारी के दो एवं प्रधानाचार्य के 49 पद) खाली रह गए। सफल घोषित किए गए 627 अभ्यर्थियों में 120 अभ्यर्थियों का चयन कुछ आवश्यक अभिलेखों के अभाव के कारण औपबंधिक है। 29 प्रकार के पदों में तीन प्रकार के पदों पर चयन का आधार केवल लिखित परीक्षा है और इनमें पदों की कुल संख्या 55 है।

बाकी 25 प्रकार के पदों पर चयन का आधार लिखित परीक्षा एवं साक्षात्कार है। लिखित परीक्षा एवं साक्षात्कार के आधार पर चयन वाले पदों की कुल संख्या 623 है। सचिव के अनुसार चयनित अभ्यर्थियों की नियुक्ति की संस्तुति शीघ्र शासन को भेज दी जाएगी और इसके बाद अभ्यर्थियों के प्राप्तांक/पदवार श्रेणीवार कटऑफ अंक आयोग की वेबसाइट पर प्रदर्शित किए जाएंगे।

UP PCS 2021 फाइनल रिजल्ट जारी, ऐसे चेक करें अपना नाम

बता दें कि आयोग ने पीसीएस-2021 (UPPCS-2021) की मुख्य परीक्षा का परिणाम 12 जुलाई 2022 को घोषित किया था। मुख्य परीक्षा में 1285 अभ्यर्थियों को साक्षात्कार के लिए सफल घोषित किया। 21 जुलाई से पांच अगस्त तक हुए इंटरव्यू में 25 अभ्यर्थी अनुपस्थित रहे।

UPPCS-2021 परीक्षा में चयनित अभ्यर्थियों को सीएम योगी ने दी बधाई

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने जारी बयान में कहा कि यूपीपीएससी पीसीएस 2021 (UPPCS-2021) की परीक्षा में चयनित सभी अभ्यर्थियों, उनके मार्गदर्शक माता-पिता व शिक्षकगण को हार्दिक बधाई! आप सभी के उज्ज्वल भविष्य के लिए  अनंत मंगलकामनाएं। पूर्ण विश्वास है कि आप सभी पूर्ण समर्पण व सेवा भाव के साथ नए उत्तर प्रदेश के निर्माण में अपनी सहभागिता सुनिश्चित करेंगे। मुख्यमंत्री की ओर से सभी सफल अभ्यर्थियों को बधाई ।

Exit mobile version