Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

भाजपा विधायक दल बहादुर कोरी के निधन पर सीएम योगी ने जताया दुख

Dal Bahadur Kori

cm yogi express grief

वैश्विक महामारी कोरोना वायरस की दूसरी लहर बहुत ही घातक होती जा रही है। इस वायरस ने सत्ता पर काबिज भारतीय जनता पार्टी के विधायकों के लिए भी बेहद ही घातक होता जा रहा है।

बीते पन्द्रह दिन में भाजपा के चार विधायकों का कोरोना संक्रमण के कारण निधन हो गया है। शुक्रवार को फिर एक बुरी खबर मिली कि रायबरेली के सलोन से भारतीय जनता पार्टी के विधायक दल बहादुर कोरी, जो बीते दिनों कोरोना वायरस के संक्रमण की चपेट में थे, उनकी मौत हो गई है। कोरी यूपी पंचायत चुनाव के दौरान बेहद सक्रिय रहे थे।

भाजपा विधायक दलबहादुर कोरी के निहन पर सूबे के मुख्यमंत्री ने शोक व्यक्त करते हुए श्रद्धांजलि दी। श्री योगी ने ट्वीट कर लिखा, ”  सलोन, रायबरेली से भाजपा विधायक श्री दल बहादुर कोरी जी का निधन अत्यंत दुखद है।

प्रभु श्री राम से प्रथरना है की दिवंगत आत्मा को अपने श्री चरणों में स्थान दें और शोकाकुल परिजनों को इस दुख को सहने की शक्ति प्रदान करें।

ॐ शांति”

BJP MLA एवं पूर्व मंत्री दल बहादुर कोरी का कोरोना से निधन

दल बहादुर कोरी पहली बार 1996 मे सलोन विधानसभा से विधायक बने और राजनाथ सिंह के मुख्यमंत्री काल मे राज्य मंत्री बने। 2004 में दल बहादुर कांग्रेस में शामिल हुए लेकिन 2014 मे उनका फिर कांग्रेस से मोहभंग हुआ और उन्होंने बीजेपी में वापसी की। इसके बाद 2017 में बीजेपी के टिकट से फिर विधानसभा चुनाव में विजयी हुए। ये दल बहादुर की मेहनत ही थी जो अमेठी लोकसभा की सलोन विधानसभा से बीजेपी ने 2019 के चुनाव में अच्छा प्रदर्शन किया, जिससे केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी बड़ी जीत दर्ज करने में कामयाब हुईं।

Exit mobile version