Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

होली पर सफर होगा सुगम, यूपी को मिली 115 बसों की सौगात

CM Yogi flagged off 115 express buses

CM Yogi flagged off 115 express buses

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने 5 कालिदास मार्ग स्थित अपने आवास से राजधानी एक्सप्रेस बस सेवा को झंडी दिखाकर रवाना किया। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ  (CM Yogi) ने लखनऊ में शनिवार की सुबह 115 बसों की सौगात दी। इसके साथ ही ऑनलाइन रिजर्वेशन के लिए UP RAAHI ऐप लॉन्च किया है। इसके अलावा UPSRTC के 50वें स्वर्णिम वर्ष पर डाक टिकट जारी किया है। सीएम योगी के साथ इस दौरान प्रदेश के डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक व परिवहन राज्य मंत्री दयाशंकर सिंह समेत तमाम आला अधिकारी मौजूद रहे।

इस दौरान मुख्यमंत्री (CM Yogi) ने जनसभा को भी संबोधित किया। सीएम योगी ने कहा कि परिवहन विभाग के अधिकारी बधाई के पात्र हैं। साथ ही, 50 वर्ष पूरे होने पर लोगो का अनावरण किया। इसके अलावा यूपी राही मोबाइल एप तथा पैसेंजर फीडबैक एप लांच किया। वहीं डाक विभाग की ओर से जारी स्पेशल कवर का अनावरण किया।

सीएम योगी (CM Yogi) ने कहा कि आने वाले दिनों में 1 लाख गांव को परिवहन सेवा से जोड़ने का काम किया जाएगा। परिवहन मंत्री से उन्होंने कहा कि इसको लेकर आप प्लानिंग करे। इसमें छोटे गांव में 30 सीटर बसें चलेंगी।

बसों में मिलेंगी ये सुविधाएं

परिवहन निगम के एमडी संजय कुमार से मिली जानकारी के मुताबिक उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम के 50 साल पूरे होने पर 75 नई साधारण राजधानी सेवा और 39 अन्य साधारण बसों को शामिल किया जा रहा। बसों के लोकार्पण कार्यक्रम में डॉक टिकट भी जारी किया गया।

उन्होंने बताया कि शुरू की जा रही नई बसों में यात्रियों की सुविधाओं के लिए कई प्रकार हाईटेक सुविधाएं मिलेगी। जैसे यात्रियों को सीट बुकिंग के लिए ऑनलाइन रिजर्वेशन की सुविधा मिलेगी।

छह महीने पहले मिला नोबल शांति पुरस्कार, अब 10 साल की कैद

किराये का भुगतान क्रेडिट व डेबिट कार्ड से किया जा सकेगा। यात्रियों की सुरक्षा के लिए पैनिक बटन होगा। बसों की लोकेशन के लिए व्हीकल ट्रैकिंग सिस्टम (वीटीएस) डिवाइस लगा होगा।

Exit mobile version