Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

सीएम योगी ने दी आशा बहुओं को स्मार्टफोन की सौगात

लखनऊ। सीएम योगी आदित्यनाथ ने राज्य में कोविड नियंत्रण प्रयासों में आशा कार्यकर्ताओं के महत्वपूर्ण योगदान के लिए उन्हें स्मार्टफोन वितरित किया। मुख्यमंत्री ने लखनऊ में आज 80 हजार मोबाइल फोन वितरण अभियान का शुभारंभ किया।

इस मौके पर सीएम योगी ने कहा कि, केंद्र और राज्य सरकार के संयुक्त प्रयास से हम यहां पर 80 हजार आशा बहुओं को प्रदेश में स्मार्टफोन वितरण की कार्रवाई के साथ जोड़ रहे हैं और बाकी 80 हजार को दूसरे चरण में स्मार्टफोन उपलब्ध करवाने की कार्रवाई करेंगे।

इस मौके पर सीएम योगी ने कहा कि, समाज के अंतिम पायदान पर बैठे हुए व्यक्ति को स्वास्थ्य की बेहतरीन सुविधा उपलब्ध कराने के लिए उत्तर प्रदेश ने विगत साढ़े चार वर्ष के अंदर बेहतरीन सफलता प्राप्त की। सशक्त समाज का पहला आधार है स्वस्थ समाज। अगर समाज स्वस्थ नहीं तो सशक्त भी नहीं हो सकता और सशक्त नहीं तो समृद्ध भी नहीं हो सकता।

दरअसल, बीजेपी की योगी सरकार की स्मार्टफोन योजना के माध्यम से आशा कार्यकर्ताओं द्वारा दी जाने वाली जानकारी में पारदर्शिता बढे़गी और उन्हें बहुत हद तक फाइलों और रजिस्टरों से निजात मिलेगी। साथ ही अब स्मार्टफोन पर ही आशा कार्यकर्ता समस्त जानकारी, रिपोर्ट औऱ डाटा को ऑनलाइन पोर्टल और एप्लीकेशन पर आसानी से सबमिट कर सकेंगी।

Exit mobile version