Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

सीएम योगी ने मेरठ ,लखनऊ पर विशेष घ्यान देने के दिये निर्देश

cm yogi

cm yogi

लखनऊ । यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोरोना पर राजधानी लखनऊ और मेरठ पर विशेष ध्यान देने की जरूरत बताया है। उन्होंने कहा कि कोरोना के सम्बन्ध में थोड़ी लापरवाही भी भारी पड़ सकती है। इसलिए हर स्तर पर पूरी सावधानी व सर्तकता बरतना आवश्यक है।

मुख्यमंत्री यहां अपने सरकारी आवास पर उच्चस्तरीय बैठक में अनलाॅक व्यवस्था की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने कहा कि अधिक संक्रमण दर वाले जिलों में कोविड-19 से बचाव तथा उपचार की व्यवस्था को बेहतर बनाया जाए। लखनऊ और मेरठ पर विशेष ध्यान देकर इन जिलों की चिकित्सा व्यवस्था को सुदृढ़ किया जाना चाहिये ।

मंत्री सखलेचा ने तकनीकी शिक्षण संस्थाओं के लिए कही यह बात

मुख्यमंत्री ने लखनऊ के केजीएमयू की चिकित्सा व्यवस्था को सुदृढ़ करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि यह सुनिश्चित किया जाए कि वरिष्ठ चिकित्सकों द्वारा नियमित राउण्ड लेकर मरीजों को देखा जाए। उन्होंने निर्देश दिए कि जिलों में इन्टीग्रेटेड कमाण्ड एण्ड कन्ट्रोल सेन्टर को पूरी सक्रियता से संचालित किया जाए। जिलाधिकारी तथा मुख्य चिकित्सा अधिकारी द्वारा सुबह कोविड चिकित्सालय में तथा शाम को इन्टीग्रेटेड कमाण्ड एण्ड कन्ट्रोल सेन्टर में प्रतिदिन अनिवार्य रूप से समीक्षा बैठक की जाए।

उन्होंने कहा कि मुख्य सचिव कार्यालय तथा मुख्यमंत्री कार्यालय द्वारा इन बैठकों की स्थिति की समीक्षा की जाए। मुख्यमंत्री ने कहा कि पूरे प्रदेश में आईसीयू बेड्स की पर्याप्त व्यवस्था रखी जाए। फोकस्ड टेस्टिंग किए जाने पर बल देते हुए उन्होंने कहा कि कोविड-19 की मेडिकल टेस्टिंग का कार्य पूरी क्षमता से संचालित करते हुए इसे बढ़ाने का प्रयास किया जाए।

Exit mobile version