Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

CM योगी ने अधिकारियों को दिए सख्त निर्देश, बोले- बाढ़ कार्यों को करें तेज

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार दोपहर करीब एक बजे गोरखनाथ मंदिर में अधिकारियों के साथ बैठक कर बाढ़ राहत कार्यों, जल भराव वाले क्षेत्रों की स्थिति एवं विकास परियोजनाओं के प्रगति की समीक्षा की। मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को बाढ़ राहत कार्यों को और तेज करने के साथ ही अधिक से अधिक राहत सामग्री बाढ़ पीड़ितों तक पहुंचाने का निर्देश दिया।

संतकबीरनगर से आने के बाद मुख्यमंत्री ने गोरखनाथ मंदिर पहुंचकर गुरु गोरखनाथ की पूजा-अर्चना की। इसके बाद ब्रह्मलीन महंत अवेद्यनाथ के समाधि स्थल पर जाकर उनका आशीर्वाद लिया। फिर अधिकारियों के साथ बैठक की। डीएम ने उन्हें बाढ़ राहत के लिए अब तक किए गए कार्यों की जानकारी दी। मुख्यमंत्री ने कहा कि बाढ़ राहत कार्यों को और तेज करें। पर्याप्त मात्रा में राहत सामग्री पीड़ितों तक पहुंचाएं। बाढ़ के बाद बीमारियों की आशंका रहती है इसलिए पहले से उपाय किए जाएं। गांवों में साफ-सफाई एवं छिड़काव का काम तेजी से किया जाए।

शहर में जलभराव वाले क्षेत्रों की स्थिति की समीक्षा करते हुए उन्होंने कहा कि जहां से पानी निकल गया है, वहां साफ-सफाई की जाए और छिड़काव किया जाए। जल जनित बीमारियों से लोगों को बचाने के लिए तैयारी कर ली जाए। मेडिकल रोड पर बने नाले में जल निकासी की व्यवस्था की भी उन्होंने समीक्षा की।

अयोध्या सबको आना चाहिए, भगवान राम सब के हैं : मनीष सिसोदिया

उन्होंने कहा कि बाढ़ से क्षतिग्रस्त सड़कों को जल्द से जल्द ठीक किया जाए। मुख्यमंत्री ने एक-एक कर गोरखपुर-वाराणसी राष्ट्रीय राजमार्ग, गोरखपुर-देवरिया, जेल बाईपास रोड, नौसढ़-पैडलेगंज, जंगल कौड़िया-मोहद्दीपुर एवं मेडिकल कालेज रोड के निर्माण की प्रगति के बारे में जानकारी ली।

डीएम ने सभी परियोजनाओं की अद्यतन स्थिति के बारे में बताया। मुख्यमंत्री ने कहा कि सभी परियोजनाओं को निर्धारित समय से पूरा किया जाए। अधिकारियों के साथ बैठक के बाद उन्होंने भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह के साथ चर्चा की।

Exit mobile version