Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

सीएम योगी ने छात्रों को सौंपा राष्ट्रीय ध्वज, भारत माता जय के लगाए जयकारे

लखनऊ। हाथों में राष्ट्रध्वज तिरंगा, मन में राष्ट्र के लिए कुछ कर गुजरने की इच्छा और वंदेमातरम, भारत माता की जय के ओजस्वी नारों से गुंजायमान वातावरण….। कुछ इसी प्रकार का दृश्य शनिवार को मुख्यमंत्री आवास परिसर का रहा। यहां मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने तिरंगा यात्रा का रवाना किया।

आजादी के अमृत महोत्सव के मौके पर 13-15 अगस्त तक आयोजित ‘हर घर तिरंगा’ अभियान की औपचारिक शुरुआत हुई। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi)  ने स्कूली बच्चों के हाथों में तिरंगा सौंपा तो बच्चों के गर्व और खुशी मिश्रित भाव वाले चेहरे देखने लायक ही रहा। यह दृश्य देखकर लगा कि मानो नई पीढ़ी अपनी महती जिम्मेदारियों का अहसास कर रही हो। तिरंगा देते हुए मुख्यमंत्री योगी ने बालक-बालिकाओं से उनका परिचय पूछा। आजादी के अमृत महोत्सव के मायने बताए और बच्चों की प्रभात फेरी को हरी झंडी भी दिखाई।

मुख्यमंत्री योगी के स्वर में स्वर मिलाकर स्कूली बच्चों ने भारत माता की जयकार लगाए। बच्चों का यह उत्साह देख मुख्यमंत्री भी प्रफुल्लित हो उठे। उन्होंने बच्चों को इस अवसर पर उपहार भी भेंट किये।

तिरंगे के साथ देशभक्ति में रंगे लोग, केशव प्रसाद मौर्य व एके शर्मा ने किया उत्साहवर्धन

उल्लेखनीय है कि आजादी के अमृत महोत्सव के अवसर पर 13-15 अगस्त तक राष्ट्रव्यापी हर घर तिरंगा अभियान आयोजित किया गया है। इसके तहत सभी सरकारी, निजी, वाणिज्यिक भवनों पर लोग स्वतः स्फूर्त भाव से राष्ट्रध्वज फहरा रहे हैं। अभियान के तहत प्रदेश में 4.5 करोड़ ध्वज फहराये जाने का अनुमान है।

Exit mobile version