Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

सीएम योगी ने 500 बेड के अस्पताल का शुभारंभ, कहा- पहले लोग सैफई और इटावा के नाम से डरते थे

CM Yogi

CM Yogi

इटावा। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने उत्तर प्रदेश आयुर्विज्ञान विश्वविद्यालय, सैफई, इटावा में 500 बेडेड सुपर स्पेशियलिटी ब्लॉक का लोकार्पण एवं 147 करोड़ रुपये की 37 विकास परियोजनाओं का लोकार्पण/शिलान्यास किया। इसके साथ ही विश्वविद्यालय के नवनियुक्त कार्मिकों को नियुक्ति-पत्र भी वितरित किए गए।

इस दौरान मुख्यमंत्री (CM Yogi) ने कहा कि, वर्ष 1947 से 2017 तक, 70 वर्षों में केवल 12 मेडिकल कॉलेज उत्तर प्रदेश में बन पाए थे। आज प्रदेश के 45 जनपदों में मेडिकल कॉलेज बन चुके हैं, 20 जनपदों में बनने की प्रक्रिया के अंतिम चरण में हैं। शेष जनपदों में भी मेडिकल कॉलेज के निर्माण का कार्य युद्धस्तर पर आगे बढ़ाने का कार्य किया जा रहा है

उन्होंने (CM Yogi) कहा कि पहले इटावा के नाम से लोग डरते थे। अब यहां देश के युवा तैयार हो रहे हैं। कुछ लोगों की कानाफूसी करने की आदत रही है। कहा अब अपना और पराया नहीं होता। अब अब सबके लिए काम होता है। मोदी जी के सबका विकास के उद्देश्य के साथ काम किया जा रहा है।

आगरा को मिली मेट्रो, मुख्यमंत्री योगी ने पीएम मोदी का किया धन्यवाद

उन्होंने (CM Yogi) कहा कि उपचार के लिए रुपये की कमी नहीं। 108 और 102 के रिस्पॉन्स टाइम को काम किया है। हर जनपद में एडवांस लाइफ सपोर्ट की चार से पांच गाड़ियां हैं। जहां पहले पूरे प्रदेश में छह-सात कार्डिक की गाड़ियां थीं। अब सभी जनपद में हैं।

Exit mobile version