Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

सीएम योगी ने आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों का बढ़ाया मानदेय, केंद्रों को बनाया सशक्त

लखनऊ। सूबे के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने सोमवार को लखनऊ में आंगनबाड़ी कार्यकत्री व सहायिका सम्मेलन तथा 754 आंगनबाड़ी केंद्रों का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया।

इस दौरान सीएम मानदेय बढ़ाने के साथ ही चुनावी माहौल में नया रंग जमाते हुए मानदेय में बढ़ोत्‍तरी की सौगात देने जा रहे हैं। इस अवसर पर 169 आंगनबाड़ी केंद्रों का लोकार्पण किया गया।

वहीं, सीएम योगी ने कहा कि 2017 के पहले यह कहा जाता था कि आंगनबाड़ी कार्यकत्रियां कुछ नहीं करती हैं। पिछली सरकारों ने अपनी नाकामी का ठीकरा आप सब पर फोड़ा था। मगर आज कोरोना काल में आप सबने अपनी क्षमता का परिचय दिया है। उन्‍होंने कहा कि कोरोना काल में संक्रमण को रोकने में आप सबने बेहतरीन भूमिका निभाई। 40 लाख प्रवासियों की जांच आदि के कार्य में आप सबने अहम भूमिका अदा की थी।

CM योगी आज कामगारों को देंगे नए साल का तोहफा, खाते में भेजेंगे भरण-पोषण भत्ता

इस अवसर पर कैबिनेट मंत्री स्‍वाती सिंह ने कहा कि आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों ने कोविड काल में अपनी जान को जोखिम में डालते हुए कोरोना मरीजों की सेवा की। उन्‍होंने दावा कि आंगनबाड़ी के सशक्‍त होने से गांव की महिला और बच्‍चों को सशक्‍त करने में मदद मिलेगी।

उन्‍होंने कहा, ‘आज जिस तरह आंगनबाड़ी केंद्रों को सशक्‍त किया जा रहा है। उसी तरह वे भी मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ को भी सशक्‍त बनाएं।’

Exit mobile version