Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

ललितपुर में सीएम योगी ने किया कचनौदा बांध परियोजना का निरीक्षण

लखनऊ।  जल जीवन मिशन (Jal Jeevan Mission) के तहत उत्‍तर प्रदेश सरकार जमीनी स्‍तर पर तेजी से काम कर रही है। भूगर्भ जल को संजोने के लिए जहां गांव गांव में तेजी से तलाबों का जीणोद्धार और निर्माण किया जा रहा है वहीं योगी सरकार प्रदेश में तेजी से नए कूप, नए बांधों का निर्माण करा रही है। मुख्‍यमंत्री योगी (CM Yogi) ने रविवार को बुंदेलखंड का दौरा किया।

उन्‍होंने आला अधिकारियों को जल जीवन मिशन (Jal Jeevan Mission) की परियोजनाओं को समय से पूरा करने के आदेश दिए है। उन्‍होंने जनपद ललितपुर (Lalitpur) की 174.97 करोड़ की लागत वाले कचनौंदा बांध परियोजना (Kachnoda dam project) का निरीक्षण किया। उन्‍होंने अधिकारियों को जलजीवन मिशन (Jal Jeevan Mission) की परियोजनाओं को समय से पूरा करने के निदेर्श दिए। सीएम योगी (CM Yogi) इस परियोजना की समयबद्धता को लेकर सख्‍त दिखे।

ओडीओपी उत्पादों की बिक्री को दोगुना करेगी योगी सरकार

ललितपुर (Lalitpur) की 174.97 करोड़ की लागत वाले इस कचनौंदा बांध परियोजना (Kachnoda dam project) से 1,45,324  जनसंख्‍या को सीधा लाभ मिलेगा। इसमें 25,504 गृह संयोजनों की संख्‍या है। ये परियोजना साल 2022 अक्‍टूबर तक पूरी होनी है। इस बांध की प्रस्‍तावित पाइपलाइन की लंबाई 564 किमी है। जिसमें 62 राजस्‍व ग्राम को लाभ मिलेगा।

CM Yogi

ललितपुर (Lalitpur) जल जीवन मिशन (Jal Jeevan Mission) निर्माणाधीन परियोजना का सीएम योगी (CM Yogi) ने निरीक्षण किया। जिसके बाद उन्‍होंने पुलिस लाइन पहुंच कर जनप्रतिनिधियों से मुलाकात की। इसके साथ ही उन्‍होंने अधिकारियों के साथ जनपद में हुए विकास कार्यो को लेकर समीक्षा बैठक भी की। सीएम ने झांसी के गुलारा, बचौली व तिलैठा गर्वेमेंट वाटर सप्‍लाई स्‍कीम का भी जायजा लिया। इस प्रोजेक्‍ट के तहत 114 गांवों को सीधा लाभ मिलेगा। बता दें‍ कि ये प्रोजेक्‍ट जून में पूरा किया जाना है।

सीएम योगी (CM Yogi) ने किए पीताम्बरा पीठ के दर्शन

मुख्यमंत्री योगी (CM Yogi) ने रविवार को पीताम्बरा माई के दर्शन किए। मुख्यमंत्री योगी पीताम्बरा पीठ मंदिर पहुंचे जहां पर उन्होंने पीताम्बरा माई की पूजा अर्चना की। इस दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ ने वनखंडेश्वर महादेव का जलाभिषेक भी किया। मौके पर प्रशासनिक अधिकारी मौजूद रहे। सीएम के दतिया पहुंचे से पहले प्रशासन की ओर से सभी व्यवस्थाएं की गईं थी। सीएम योगी के दतिया पहुंचने पर सरकार व संगठन के तमाम लोग मौजूद रहे।

CM yogi

सीएम योगी ने कचनौदा बांध परियोजना का किया निरीक्षण

Exit mobile version