Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

CM योगी ने कुशीनगर इंटरनेशनल एयरपोर्ट का किया निरीक्षण, अफसरों को दिए निर्देश

cm yogi

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज जनपद कुशीनगर में 20 अक्टूबर, 2021 को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के प्रस्तावित कार्यक्रम की तैयारियों का निरीक्षण किया। प्रधानमंत्री आगामी 20 अक्टूबर को जनपद कुशीनगर में अन्तर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे का लोकार्पण करेंगे। मुख्यमंत्री ने कार्यक्रम सम्बन्धी सभी तैयारियों को समय रहते पूर्ण करने के निर्देश देते हुए कहा कि इस कार्यक्रम को ऐतिहासिक बनाने के सभी प्रयास सुनिश्चित किये जाएं।

मुख्यमंत्री ने कुशीनगर इण्टरनेशनल एयरपोर्ट का निरीक्षण किया और लोकार्पण समारोह की व्यवस्था के सम्बन्ध में समीक्षा बैठक भी की। इस बैठक में जनप्रतिनिधिगण, प्रशासनिक, पुलिस तथा एयरपोर्ट अथॉरिटी के अधिकारी उपस्थित थे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि एयरपोर्ट सहित जनसभा स्थल तथा जनपद कुशीनगर में साफ-सफाई की व्यवस्थाएं सुनिश्चित की जाएं। उन्होंने कहा कि सभी अधिकारी समन्वय बनाकर समारोह को सफल बनाने के लिए तेजी से कार्य करें। उन्होंने लोकार्पण समारोह की तैयारियों की सभी व्यवस्थाओं की जानकारी प्राप्त की। ज्ञातव्य है कि इस लोकार्पण समारोह में श्रीलंका के राष्ट्रपति सहित प्रतिनिधिमण्डल व कई देशों के राजनयिकों का आगमन प्रस्तावित है।

मुख्यमंत्री एयरपोर्ट के निरीक्षण और समीक्षा बैठक के पश्चात भगवान बुद्ध की महापरिनिर्वाण स्थली पर बने मन्दिर में पहुंचे। उन्होंने तथागत बुद्ध की शयनमुद्रा वाली प्रतिमा का दर्शन-पूजन किया। चीवर चढ़ाकर परिक्रमा की। यहां पर भी उन्होंने कार्यक्रम और अतिथियों के स्वागत को लेकर की जा रही तैयारियों की जानकारी प्राप्त की तथा आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री जी के जनसभा स्थल का निरीक्षण किया। उन्होंने जनसभा स्थल पर बनाए जा रहे मंच तथा दर्शक दीर्घा का जायजा लिया। उन्होंने सभी तैयारियों और व्यवस्थाओं को निर्धारित समय-सीमा में पूर्ण कराए जाने के निर्देश अधिकारियों को दिए।

इस अवसर पर जनप्रतिनिधिगण सहित शासन-प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

Exit mobile version