Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

सीएम योगी ने गौशाला और पीएम आवास योजना के बने मकानों का किया निरीक्षण

CM Yogi

CM Yogi

मुरादाबाद। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने शनिवार को मुरादाबाद में लाकड़ी फाजलपुर स्थित प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत बने मकानों का स्थलीय निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। तथा कान्हा गौशाला मैनाठेर तथा नगर विकास विभाग द्वारा संचालित इलेक्ट्रिक बसों के चार्जिंग स्टेशन का भी निरीक्षण किया।

मुख्यमंत्री योगी ने प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत लाभार्थी प्रियंका चौधरी एवं अशोक कुमार को आवास की चाभी सौंपी। कहा कि बिना भेदभाव के सभी को आवास दिया जा रहा है। आज पीएम के नारे ‘सबका साथ-सबका विकास’ को सार्थक किया जा रहा है। उन्होंने सभी लाभार्थियों को शुभकामनाएं दीं।

उन्होंने बताया कि एक घर की कीमत 12 लाख रुपये है परन्तु यह घर 2.50 में उपलब्ध कराया जा रहा है, जिसमें 1.50 केन्द्र सरकार व 1 लाख राज्य सरकार के योगदान से तथा बकाया राशि एमडीएम द्वारा उपलब्ध करायी जा रही है। उन्होंने बताया कि पीएम आवास योजना के अंतर्गत लाकडी फाजलपुर में कुल 384 आवासों को लाभार्थियों को सुपुर्द किया गया।

मुख्यमंत्री योगी द्वारा कान्हा गौशाला, मैनाठेर का निरीक्षण किया गया। इस दौरान मुख्यमंत्री ने गौमाता वार्ड, नन्दी वार्ड, गौवर्धन वाटिक, गौ चेतना केन्द्र, वेटनरी क्लीनिक का निरीक्षण किया। उन्होंने गौमाता वार्ड तथा नन्दी वार्ड में जाकर पशुओं को चारा दिया। सम्बंधित अधिकारियों को निर्देश दिये कि नन्दी वार्ड और गौमाता वार्ड में समय से चारा, भूसा व पानी पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध कराया जाये।

बिना भेदभाव हर तबके को मिल रहा डबल इंजन सरकार की योजनाओं का लाभ: सीएम योगी

उन्होंने गौ कास्ट मशीन की भी जानकारी ली जिससे गोबर के लठ्ठों का निर्माण किया जाता है। उन्होंने बायो गैस जनरेटर जिससे बायो गैस के माध्यम से जनरेटर का उपयोग कर विद्युत आपूर्ति की के सम्बंध में जानकारी प्राप्त की।

Exit mobile version