Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

सिद्धार्थनगर में CM योगी ने मेडिकल कॉलेज का किया निरीक्षण, बोले- नेपाल के लोग भी इलाज कराएंगे

cm yogi

cm yogi

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार को सिद्धार्थनगर पहुंचे। सीएम योगी का पुलिस लाइन प्रागंण स्थित हेलीपैड पर आगमन हुआ। इसके बाद मुख्यमंत्री निर्माणाधीन सिद्धार्थनगर मेडिकल कॉलेज पर पहुंचकर निरीक्षण किए।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने निर्माणाधीन मेडिकल कॉलेज में आयोजित प्रेसवार्ता में कहा कि सिद्धार्थनगर में मेडिकल कॉलेज खुलने से 30 लाख आबादी को बेहतर चिकित्सा सेवा प्राप्त होगी। विशेषज्ञ व चिकित्सा सुविधाएं बढ़ जाएंगी। जिले एवं आसपास के जिलों के अलावा नेपाल के लोग भी यहां इलाज कराएंगे।

सितंबर में नीट की प्रवेश परीक्षा होगी और अक्तूबर में काउंसलिंग के माध्यम से 100 बच्चों को एमबीबीएस में प्रवेश दिया जाएगा। मेडिकल कॉलेज के उद्घाटन का कार्यक्रम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कर कमलों से प्रस्तावित है। एक साथ प्रदेश में नौ मेडिकल कॉलेज खोजे जा रहे हैं। जब सरकार का पांच साल कार्यकाल पूर्ण होगा तो प्रदेश के लिए हर जिले में मेडिकल कॉलेज होगा।

अरुणाचल में शहीद हुआ हरदोई का लाल, परिजनों को सरकारी नौकरी देगी योगी सरकार

जनसंघ एवं भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष रहे माधव प्रसाद त्रिपाठी के नाम इस मेडिकल कॉलेज की स्थापना की जा रही है, जबकि, प्रतापगढ़ में डॉ. सोनलाल पटेल के नाम मेडिकल कॉलेज होगा।

मुख्यमंत्री ने मेडिकल कॉलेज में निरीक्षण के बाद अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की, उसके बाद पत्रकारों से बात चीत की।

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा 30 जुलाई को मेडिकल कॉलेज के उद्घाटन कार्यक्रम और जनसभा की तैयारी जोर-शोर से चल रही है। कार्यक्रम की तैयारी का जायजा लेने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जिले में पहुंचे।

अयोध्या से चुनाव लड़ सकते है सीएम योगी, पार्टी बना रही है रणनीति

सीएम ने निर्माणाधीन मेडिकल कॉलेज का निरीक्षण किया। इसके बाद बीएसए ग्राउंड में बन रहे मंच, पंडाल और हेलीपैड का निरीक्षण किए। साथ ही मुख्यमंत्री ने पुलिस लाइंस के मीटिंग हाल में समीक्षा बैठक की।

Exit mobile version