Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

मुख्यमंत्री योगी ने कोरोना को लेकर अतिरिक्त सतर्कता बरतने के दिए निर्देश

लखनऊ। पड़ोसी राज्यों में कोरोना के मामले बढ़ने की खबरों के बीच उत्तर प्रदेश सरकार सतर्क हो गयी है। प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने अधिकारियों को अतिरिक्त सतर्कता बरतने के निर्देश दिए हैं।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को अपने सरकारी आवास पर अधिकारियों के साथ बैठक के दौरान कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मार्गदर्शन में देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण पूरी तरह से नियंत्रण में है। कोरोना महामारी के बार-बार बदलते स्वरूप को ध्यान में रखते हुए निरन्तर सतर्क रहने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि प्रदेश की सीमा से लगे कुछ राज्यों में कोरोना संक्रमण में वृद्धि की खबरें आ रही हैं। इसके दृष्टिगत अतिरिक्त सतर्कता बरती जाए और कोरोना टीकाकरण की गति में और तेजी लाई जाए।

प्रदेश में कोरोना संक्रमण की स्थिति की समीक्षा बैठक में अधिकारियों ने बताया कि पिछले 24 घण्टों में राज्य में कोरोना संक्रमण के 14 नए मामले सामने आए हैं। इस अवधि में 17 व्यक्तियों को सफल उपचार के उपरान्त डिस्चार्ज किया गया है। वर्तमान में प्रदेश में कोरोना के सक्रिय मामलों की संख्या 293 है। पिछले 24 घण्टे में प्रदेश में 90 हजार 929 कोरोना टेस्ट किए गए। अब तक राज्य में 10 करोड़ 92 लाख 44 हजार 939 कोविड टेस्ट सम्पन्न हो चुके हैं।

राज्य में गत दिवस तक 30 करोड़ 46 लाख 61 हजार से अधिक कोरोना वैक्सीन की डोज लगाई जा चुकी हैं। 18 वर्ष से अधिक आयु वर्ग में 12 करोड़ 57 लाख 24 हजार से अधिक लोगों को टीके की दोनों डोज देकर कोविड सुरक्षा कवच प्रदान किया जा चुका है। इस प्रकार 85.28 प्रतिशत लोग कोविड टीके की दोनों डोज ले चुके हैं। 15 करोड़ 27 लाख 90 हजार से अधिक लोगों ने कोविड वैक्सीन की पहली डोज प्राप्त कर ली है।

विगत दिवस तक 15 से 17 वर्ष आयु वर्ग के एक करोड़ 31 लाख 38 हजार से अधिक किशोरों ने कोविड वैक्सीन की प्रथम डोज और 81 लाख 25 हजार से अधिक किशोरों ने द्वितीय डोज प्राप्त कर ली है। इस प्रकार, 15 से 17 वर्ष आयु वर्ग में अब तक कुल दो करोड़ 12 लाख 63 हजार से अधिक डोज लगायी जा चुकी है। 12 से 14 वर्ष आयु वर्ग के 23 लाख 75 हजार से अधिक बच्चों ने टीके की पहली खुराक प्राप्त कर ली है। 25 लाख 07 हजार से अधिक प्रिकॉशन डोज प्रदान की जा चुकी है।

Exit mobile version