Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

सीएम योगी ने लॉंन्‍च किया ‘मेरा कोविड सेंटर’ ऐप, कही ये बड़ी बात

मेरा कोविड सेंटर My Covid Center

मेरा कोविड सेंटर

लखनऊ। सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने शनिवार को ‘मेरा कोविड सेंटर’ एप लॉंन्‍च किया है। यह एप लोगों को नजदीकी कोविड सेंटर के बारे में जानकारी देगा, जहां मुफ्त में टेस्ट होता है।

इन सेंटरों में सुबह के 10 बजे से शाम चार बजे तक टेस्ट किया जाएगा। उन्‍होंने बताया कि कोविड-19 के खिलाफ इस लड़ाई में प्रदेश में सफलतापूर्वक दो करोड़ से अधिक जांचें की गईं। यह यूपी जैसे राज्य में यह अपने आप में किसी उपलब्धि से कम नहीं है।

इस मौके पर सीएम योगी ने उत्‍तर प्रदेश में कोविड-19 नियंत्रण के लिए सरकार द्वारा किए जा रहे कामों की जानकारी दी। जरूरत महसूस होने पर लोग ‘मेरा कोविड सेंटर’ एप के जरिए नजदीकी कोविड सेंटर के बारे में जानकारी हासिल कर सकते हैं। वहां जाकर अपनी जांच करा सकते हैं।

सीएम योगी ने कहा कि मार्च 2020 से कोरोना के खिलाफ लड़ी जा रही लड़ाई में सरकारी अधिकारियों-कर्मचारियों ने दिन-रात, सर्दी, गर्मी, बरसात का ख्‍याल किए बगैर निरंतर प्रयास किया। सरकार और प्रशासन के अथक प्रयासों के परिणामस्‍वरूप देश की सबसे बड़ी आबादी वाले राज्‍य उत्‍तर प्रदेश में लोगों को कोरोना से बचाने में कामयाबी पाई जा सकी।

महाराष्ट्र की ये दादी यूट्यूब पर पोते से अपलोड करवाती हैं रेसिपी, 6 लाख सब्सक्राइबर

उन्‍होंने कहा कि कोविड-19 के खिलाफ जब हमने इस लड़ाई को प्रारंभ किया था। तब हमारे पास जांच की सुविधा का अत्यन्त अभाव था। इस दौरान एक दिन में महज 72 टेस्ट हो पाते थे। प्रदेश के अंदर स्वास्थ्य विभाग, चिकित्सा शिक्षा विभाग और सभी विभागों के बेहतर समन्वय का परिणाम है कि आज प्रदेश में प्रतिदिन डेढ़ लाख से लेकर पौने दो लाख तक टेस्ट हो रहे हैं। देश के अंदर कोई भी राज्य इतने बड़े पैमाने पर टेस्ट नहीं कर रहा है।

Exit mobile version