Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

सीएम योगी ने 15 से 18 साल के बच्चों के वैक्सीनेशन का किया शुभारंभ

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को 15 से 18 साल के बच्चों के टीकाकरण का शुभारंभ किया। सीएम ने सिविल अस्पताल से बच्चों के टीकाकरण के अभियान की शुरुआत की।

उन्होंने कहा कि यह वैक्सीन कोरोना की तीसरी लहर में बच्चों के लिए सुरक्षा कवच का काम करेगी। ओमिक्रॉन वायरस डेल्टा प्लस से कमजोर है। लखनऊ में 39 केन्द्रों पर  15 से 18 साल के तीन लाख से अधिक बच्चों को टीका लगाया जाना है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को वजह से बच्चों को टीका लगना सम्भव हुआ है। बच्चों को कोवाक्सिन लगाई जा रही है। पर्याप्त मात्रा में वैक्सीन उपलब्ध है।

प्रदेश के किशोरों में टीका लगवाने के लिए उत्साह देखने को मिल रहा है। 48 घंटे में ही 6.79 लाख किशोरों ने टीका लगवाने के लिए पंजीकरण करवा लिया है। बीते एक जनवरी से पंजीकरण की शुरुआत की गई। कोरोना के बढ़ रहे मरीजों को देखते हुए बचाव के लिए लोग जागरूक हो गए हैं। समय पर टीका लगवाकर वह कोरोना के खिलाफ अपना सुरक्षा चक्र मजबूत करना चाहते हैं। किशोरों को कोवैक्सीन ही लगाई जाएगी।

CM योगी ने राम नाईक और हृदय नारायण दीक्षित की पुस्तकों का किया विमोचन किया

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट कर किशोरों से आह्वान किया कि वे सभी टीका जीत का जरूर लगवाएं। उन्होंने लिखा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मार्गदर्शन में 15 वर्ष से 18 वर्ष के बच्चों को कोविड वैक्सीन का सुरक्षा कवच प्रदान करने हेतु सोमवार से निश्शुल्क कोविड टीकाकरण आरंभ होने जा रहा है। देश-प्रदेश को कोरोना मुक्त बनाने में टीका जीत का अत्यंत महत्वपूर्ण है। टीका अवश्य लगवाएं।

Exit mobile version