CM योगी ने किया अंतर्राष्ट्रीय मुख्य न्यायाधीश सम्मेलन का शुभारंभ, बोली ये बड़ी बात

अंतर्राष्ट्रीय मुख्य न्यायाधीश सम्मेलन

लखनऊ। उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि संकुचित दायरों से ऊपर उठकर ही विश्व मानवता का कल्याण संभव है। सीएम ने शनिवार को सिटी मोंटसरी स्कूल द्वारा 19वें अंतर्राष्ट्रीय मुख्य न्यायाधीश सम्मेलन का शुभारंभ किया।

ये भी पढ़ें:- सीएम योगी ने पुलिस लाइन का किया औचक निरीक्षण, अधिकारियों में हडक़ंप 

इस दौरान सीएम ने बोला कि संकुचित दायरों से ऊपर उठकर ही विश्व मानवता का कल्याण संभव है। हमारी संस्कृति वसुधैव कुटुंबकम की भावना से प्रेरित है और आज हमें संस्कृति की व्यापकता को समझने और समझाने की जरूरत है। इस अवसर पर CMS (सिटी मोंटेसरी स्कूल) छात्रों ने विश्व के ढाई अरब बच्चों की ओर से चिल्ड्रेन्स वल्र्ड पार्लियामेंट (Children war council) की अनूठी प्रस्तुति से बच्चों के अधिकारों की आवाज बुलंद की।

ये भी पढ़ें:- लखनऊ: सीएम योगी का राजधानी में पुलिस लाइन निरीक्षण, मची खलबली 

वहीं दूसरी ओर देश-विदेश से पधारे प्रख्यात न्यायविदो व कानूनविदो ने अपने सारगर्भित संबोधन में CMS (सिटी मोंटेसरी स्कूल) के 57000 छात्रों की अपील का पुरजोर समर्थन किया। सम्मेलन की अध्यक्षा करते हुए प्रदेश के विधानसभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित ने कहा कि बच्चे हमारा भविष्य है और उनका हित हमारे लिए सर्वोपरि होना चाहिए।

ये भी पढ़ें:- फैजाबाद मंडल का नाम बदलने के प्रस्ताव को योगी कैबिनेट से मिली हरी झंडी 

उन्होंने मानव अधिकारों के लिए सोचने एवं विश्व भर के मुख्य न्यायाधीशों को एक मंच पर लाने के लिए सीएमएस की प्रशंसा की। न्यायाधीश सम्मेलन में 71 देशों के पधारे, 370 से अधिक न्यायविद तथा कानूनविद भाग ले रहे है।

Loading...
loading...

You may also like

प्रेस कॉन्फ्रेंस में करण श्रीशैलम की जोरदार पिटाई, मामले की जांच में जुटी पुलिस

🔊 Listen This News हैदराबाद : राष्ट्रीय अनुसूचित