Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

सरसंघचालक डॉ. मोहन भागवत से मिले योगी आदित्यनाथ

cm yogi

cm yogi

प्रयागराज। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने गुरुवार को प्रयागराज पहुंचकर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरसंघचालक डॉ. मोहन राव भागवत (Mohan Bhagwat) से मुलाकात की।

मुख्यमंत्री का हेलीकॉप्टर सीधे गौहनिया के जयपुरिया स्कूल के वात्सल्य परिसर में आज 12:50 बजे उतरा। मुख्यमंत्री ने जयपुरिया स्कूल के वात्सल्य परिसर में संघ प्रमुख मोहन भागवत , सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबाले व पूर्वी उत्तर प्रदेश क्षेत्र के क्षेत्र प्रचारक अनिल से शिष्टाचार मुलाकात की। योगी करीब एक घंटे तक वात्सल्य परिसर में रहे।

इस दौरान मुख्यमंत्री (CM Yogi) ने सरसंघचालक से जनसंख्या असंतुलन व धर्मांतरण समेत कई मुद्दों पर चर्चा की। गौहनिया में 16 अक्टूबर से 19 अक्टूबर के बीच हुई राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की अखिल भारतीय कार्यकारी मंडल की  बैठक में भी जनसंख्या असंतुलन को लेकर नीति बनाने और इसे सभी वर्गों पर समान रूप से लागू करने पर चर्चा हुई थी। ऐसी उम्मीद जताई जा रही है कि यूपी सरकार जल्द ही जनसंख्या नियंत्रण को लेकर कोई ठोस पहल करेगी। योगी आदित्यनाथ संघ प्रमुख डॉ. मोहन भागवत से मुलाकात के बाद जनसंख्या नियंत्रण को लेकर मसौदा तैयार कर सकते हैं।

इस मौके पर योगी ने सरसंघचालक को अयोध्या में होने वाले दीपोत्सव में आने के लिए औपचारिक तौर पर आमंत्रित किया है। योगी सरकार अयोध्या में भव्य दीपोत्सव का आयोजन कर रही है। इस बार 16 लाख से अधिक दिये जलाए जाएंगे, जो गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में भी दर्ज होगा।

5 करोड़ से अधिक दीयों की रोशनी में झिलमिलाए सैकड़ों गांव, मनाई गई जल दीपावली

योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने इस मौके पर अयोध्या में भव्य राम मंदिर निर्माण की प्रगति को लेकर भी सरसंघचालक मोहन भागवत को जानकारी दी है। अपने एक घंटे की शिष्टाचार मुलाकात में योगी ने मोहन भागवत के साथ दोपहर का भोजन भी किया।

इस मौके पर योगी ने प्रयागराज में डेंगू के बढ़ रहे मामलों को लेकर अधिकारियों को डेंगू से निपटने के लिए आवश्यक कदम उठाने के निर्देश दिए। मोहन भागवत से मुलाकात के बाद योगी गौहनिया स्कूल में बनाए गए हैलीपेड से हेलीकॉप्टर से लखनऊ रवाना हो गए। मुख्यमंत्री के दौरे को लेकर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए थे। पूरे इलाके को छावनी में तब्दील कर दिया गया था। भाजपा के प्रदेश संगठन मंत्री धर्मपाल भी बुधवार को सरसंघचालक मोहन भागवत से मिलने प्रयागराज पहुंचे थे।

Exit mobile version