Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

सीएम योगी ने संत रविदास मंदिर में टेका मत्था, निर्माण कार्यों का किया निरीक्षण

वाराणसी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार की सुबह सीरगोवर्धनपुर स्थित संत रविदास मंदिर पहुंचे जहां संत रविदास की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर दर्शन पूजन किए। इस मौके पर मन्दिर प्रबंधन की तरफ से बाबा जिन्दर, गोविंद सहित लोगों ने रविदास अमृतवाणी की पुस्तक और सरोपा के साथ ही गुलदस्ता देकर स्वागत किया।

यहां से निकलकर मन्दिर के वीआइपी गेस्ट हाउस में बैठकर चाय नाश्‍ता के दौरान मंदिर के लोगों से प्रगति के बारे में जानकारी ली। रविदास मंदिर के पास चल रहे निर्माण कार्यों की बाबत बातचीत कर अविलंब कराने का आश्वासन भी दिए। इसके बाद काफिला निर्माणाधीन सत्संग हाल के पास पहुंचा जहां काम को जल्द से जल्द पूरा कराने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए।

रविदास मंदिर के पास चार करोड़ की लागत से निर्माणाधीन सत्संग हाल और बनने वाले पार्क तथा रास्ते को देखने पहुंचे। जहां पहले सत्संग हाल का निरीक्षण करने के बाद सीएम ने पार्क बनने के लिए अधिग्रहण होने वाली जमीन के बावत जिलाधिकारी से पूछा। इस पर जिलाधिकारी ने बताया कि 60 प्रतिशत जमीन अधिग्रहण की प्रक्रिया पूरी हो गई है। जबकि 40 प्रतिशत जमीन लेना बाकी हैं। सत्संग हाल के सामने संत रविदास की कांस्य की प्रतिमा भी लगेगी। मूर्ति की कीमत एक करोड़ रुपये है। 1,5 हेक्टेयर जमीन अधिग्रहण कर पार्क बनेगा।

टीईटी पेपर लीक करने वालों के घरों पर चलेगा सरकार का बुलडोजर : योगी

भगवानपुर मोड़ से रविदास सत्संग हाल तक सीसी रोड और सत्संग हाल से नेशनल हाइवे तक पिच मार्ग बनेगा। सत्संग हाल से होकर हाइवे में जोड़ने वाले मार्ग को बनाने में एनएचएआई बाधक बन रही है। इस पर सीएम ने काम को सही तरीके से करने का निर्देश मातहतों को दिए।

सत्संग हाल के सामने पार्क बंनाने और मूर्ति लगाने का काम जल्द शुरू हो जाएगी। मुख्यमंत्री की सुरक्षा को देखते हुए फोर्स की तैनाती की गई थी। इस मौके पर राज्यमंत्री डॉ नीलकंठ तिवारी, अनिल राजभर, सुरेन्द्र नारायण सिंह, सुरेश सिंह, पीयूष वर्धन, अरविंद सिंह रहे।

Exit mobile version