Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

श्री पारस अस्पताल के खिलाफ CM योगी ने दिये जांच के आदेश

Shri Paras Hospital

Shri Paras Hospital

उत्तर प्रदेश के आगरा में पारस अस्पताल के संचालक डा अरिंजय जैन के वायरल वीडियो की जांच के आदेश दिये गये हैं

वायरल वीडियो में डा जैन की आक्सीजन की कमी का हवाला देते हुये कह रहे हैं कि माक ड्रिल के जरिये यह पता करते है कि पांच मिनट के लिये आक्सीजन आपूर्ति बाधित करने से कितने मरीजों की जान पर संकट आ सकता है। इस वायरल वीडियो पर गंभीर रूख अपनाते हुये मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जांच के आदेश दिये हैं। अस्पताल में भर्ती मरीजों को दूसरे अस्पतालों में शिफ्ट किया जा रहा है जिसके बाद अस्पताल को सील किया जा सकता है।

डा जैन ने वायरल वीडियो को साजिश बताते हुये कहा कि माक ड्रिल से उनकी मंशा अस्पताल में भर्ती मरीजों का आक्सीजन स्तर मापना था कि किस मरीज को कितनी मात्रा में आक्सीजन की जरूरत हो सकती है क्याेंकि उस अवधि में आक्सीजन का संकट था।

सपा सरकार तो आने से रही, वैक्सीन लगवाने में ही भलाई : मोहसिन रज़ा

वीडियो में डा जैन कह रहे है “ 25-26 अप्रैल को जब कोविड पूरे उफान पर था, तब मेरे अस्पताल में 96 मरीज थे। आगरा में भी हाल खराब थे। हमने सोचा- मेरे बॉस अब समझ जाओ… डिस्चार्ज शुरू करो। आक्सीजन कहीं नहीं है, आपको बता दूं। कुछ लोग पेंडुलम बने रहे, नहीं जाएंगे-नहीं जाएंगे। मैंने कहा- छोड़ो, अब छांटो जिनकी आक्सीजन बंद हो सकती है। एक मॉक ड्रिल करके देख लो, समझ जाएंगे, कि कौन मरेगा या नहीं मरेगा। मॉक ड्रिल की तो छटपटा गए, नीले पड़ने लगे और जब, आक्सीजन रोकी तो 22 छंट गए।”

सोमवार शाम वायरल इस वीडियो पर गंभीर रूख अपनाते हुये आगरा जिला प्रशासन को सख्त कार्रवाई के आदेश दिये हैं। उधर, जिलाधिकारी प्रभु एन सिंह ने कहा कि आगरा में आक्सीजन की कोई कमी नहीं थी और 24 से 26 अप्रैल के बीच पारस अस्पताल को पर्याप्त आक्सीजन सिलेंडर की आपूर्ति की गयी थी।

विश्वविद्यालय अपने स्टाफ के साथ-साथ निकटवर्ती गांव में टीकाकरण करायें : आनंदीबेन

श्री सिंह ने कहा कि जिला प्रशासन के रिकार्ड के अनुसार अस्पताल में 26 और 27 अप्रैल को 22 से काफी कम मौते हुयी थी जबकि मृतक मरीजों के रिश्तेदारों का कहना है कि आक्सीजन की कमी के कारण हुयी मौतों की सूची में उनके मरीजों का नाम दर्ज नहीं किया गया है और अस्पताल में आक्सीजन के कारण कई मरीजों को अपनी जाने गंवानी पड़ी थी।

गौरतलब है कि कोरोना की पहली लहर में आगरा का यह अस्पताल ब्लैक लिस्टेड हुआ था। उस पर कोरोना फैलाने का मुकदमा दर्ज किया गया था।

Exit mobile version