Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

पुलिस स्मृति दिवस CM योगी ने दी श्रद्धांजलि, कहा- कोरोना से निपटने में पुलिस का अहम योगदान

cm योगी

पुलिस स्मृति दिवस सीएम योगी

आज देश भर पुलिस स्मृति दिवस मनाया जा रहा है। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में स्थित पुलिस लाइन में पुलिस स्मृति दिवस 2020 कार्यक्रम शुरू हो गया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कार्यक्रम स्थल पर पहुंच गए हैं। मुख्यमंत्री ने संबोधित करते हुए शहीदों को श्रद्धांजलि दी।

सीएम योगी ने कहा कि 2019-20 में उत्तर प्रदेश पुलिस के नौ जवान शहीद हुए हैं। शहीद के परिजनों को आश्वस्त किया कि सरकार उनके साथ खड़ी है। 26 करोड़ रुपये 122 शहीदों के परिजनों को दिए।

सीएम ने कहा कि बिकरु कांड में शहीद पुलिस कर्मियों को 50 लाख की जगह एक करोड़ रुपये दिए गए। मनोबल बढ़ाने के लिए 26 जनवरी और 15 अगस्त को विभिन्न पदक दिए गए।

PM मोदी ने शहीद पुलिसकर्मियों को दी श्रद्धांजलि, कहा- उनके प्रति आभार व्यक्त करने का दिन है

इस दौरान सीएम योगी ने पुलिस के लिए किए गए कामों को गिनाया। उन्होंने कहा कि अपराधियों के प्रति जीरो टॉलरेंस है, 125 बदमाश एनकाउंटर में मारे गए हैं, जबकि 2607 घायल हुए हैं।

सभी अपराधी जेल में हैं या मारे गए हैं। इस दौरान सीएम योगी ने पुलिस बल द्वारा किए गए काम की तारीफ की, उन्होंने कहा कि कोविड से निपटने के लिए पुलिस ने अहम भूमिका निभाई। महिला बटालियन के लिए 3687 पद सृजित किए गए हैं। मिशन शक्ति चलाया जा रहा है।

जब देश अपने त्योहार मनाता है, तब पुलिसवाले ड्यूटी कर रहे होते हैं : शाह

आज देश भर के पुलिस शहीदों को याद किया गया। 1 सितंबर 2019 से 31 अक्तूबर 2020 तक कुल 264 पुलिस जवान अपनी ड्यूटी के दौरान शहीद हुए हैं। इसमें यूपी के कुल 9 पुलिस कर्मी शामिल हैं। इसमें से भी आठ शहीद अकेले कानपुर के बिकरू में हुए गोलीकांड के हैं।

Exit mobile version