Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

योगी 2.0: सेवा, सुरक्षा और सुशासन के लिए समर्पित 100 दिन

UPSCR

cm yogi

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने अपनी दूसरी सरकार के 100 दिन पूरे होने के अवसर पर मीडिया के समक्ष रिपोर्ट प्रस्तुत किया। इस दौरान प्रदेश में हुए कार्यों के बारे में विस्तार से रखा। सरकार ने 100 दिन, छह माह, एक वर्ष, दो वर्ष और पांच वर्ष का लक्ष्य निर्धारित किये हैं।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने कहा कि 2017 के पहले प्रदेश में गुंडाराज, भ्रष्टाचार, जातिवाद था। प्रदेश के बारे में कोई अच्छा नहीं सोचता था। प्रदेश में भाजपा की सरकार आई तो पिछले पांच सालों में जीरो टॉलरेंस की नीति को अपनाते हुए कानून का राज कायम किया। 100 दिन में 844 करोड़ की संपत्ति अपराधियों की जब्त की गई। पांच साल को देखा जाए तो ढाई हजार करोड़ से अधिक संपत्ति जब्त की गयी।

विधानसभा चुनाव के बाद विधान परिषद की 36 सीटों पर चुनाव हुए। भाजपा 33 और तीन निर्दलीय जीते। सपा, बसपा और कांग्रेस शून्य सीटें। कांग्रेस परिषद में जीरो पर गयी है। अभी हाल में लोकसभा उपचुनाव सम्पन्न हुए हैं। आजमगढ़ और रामपुर की सीटों पर 2019 में सपा ने जीती थीं। इस चुनाव में भाजपा काे जनता का आशीर्वाद मिला। यह मेहनत और समन्वय का परिणाम है जो भाजपा के प्रत्याशी दोनों सीटों पर विजयी हुए।

यूपी में 37 वर्षों बाद यह मौका आया जब कोई सरकार पूर्ण बहुमत के साथ वापस आई। पहली बार किसी मुख्यमंत्री ने पांच साल पूरा करने के बाद वापसी की है। उप्र देश की आबादी के लिहाज से सबसे बड़ा प्रदेश है। यूपी में ग्रोथ इंजन बनने की क्षमता रखता है। पहली बार हमारी सरकार ने प्रदेश की सेवा पांच साल की। अब दूसरी बार सरकार में आये हैं। नई उड़ान के साथ हमने काम शुरू किया है। पीएम मोदी ने देश की पांच ट्रिलियन इकोनॉमी तक पहुंचाने की योजना पर काम शुरू किया है। उनके लक्ष्य में उत्तर प्रदेश कैसे योगदान कर सकता है, उसपर हमारी सरकार ने काम शुरू कर दिया है।

योगी 2.0 रिपोर्ट कार्ड: 100 दिन में 500 से अधिक एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्तियां जब्त

इस मौके पर उनके साथ उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, ब्रजेश पाठक, मंत्री स्वतंत्र देव सिंह, सुरेश खन्ना, आशीष पटेल, मुख्य सचिव दुर्गाशंकर मिश्र, प्रमुख सचिव गृह अवनीश अवस्थी और नवनीत सहगल समेत अन्य अधिकारी मौजूद हैं।

Exit mobile version