Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

सांसद खेल स्पर्धा में पहुंचे सीएम योगी, खिलाड़ियों का बढ़ाया मनोबल

दो दिवसीय दौरे पर रविवार को गोरखपुर पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बांसगांव संसदीय क्षेत्र में आयोजित सांसद खेल स्पर्धा के समापन समारोह में हिस्सा लिया एवं खिलाड़ियों का मनोबल बढ़ाया।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर विश्वविद्यालय परिसर में उन्होंने विकास कार्यों का लोकार्पण व शिलान्यास किया। इसमें 192 करोड़ रुपये की लागत वाली 32 परियोजनाओं का शिलान्यास व 124 करोड़ रुपये की लागत से पूर्ण हुए 54 विकास कार्यों का लोकार्पण शामिल हैं।

देर शाम करीब 6 बजे गोरखपुर के एनेक्सी भवन सभागार में क्षेत्रीय अध्यक्ष डॉ धर्मेंद्र सिंह, क्षेत्रीय महामंत्री प्रदीप शुक्ला, सहजानंद राय, सुनील गुप्ता सहित गोरखपुर-बस्ती मंडल के सभी सांसद-विधायक, जिलाध्यक्ष व महानगर अध्यक्षों के साथ बैठक करेंगे। जिसमें प्रधानमंत्री आगमन की तैयारियों पर चर्चा के साथ मुख्यमंत्री विधानसभा चुनाव की तैयारियों की समीक्षा भी करेंगे।

सपा सरकार में वसूली के लिए झोला लेकर निकलत थे लोग : स्वतंत्रदेव

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रत्येक खिलाड़ी बेहतर करने का प्रयास करता है। निरंतर अभ्यास करता है। अपने खेल में सुधार करता है और जब वह एक-एक कर गलती को दूर करते हुए आगे बढ़ता है तब उसे सफलता प्राप्त होती है।

जहां टीम वर्क होता है, एक टीम खेलती है और उस टीम में हर खिलाड़ी अपने प्रदर्शन को बेहतर करने की दिशा में निरंतर प्रैक्टिस करता है। समन्वय के माध्यम से टीम भावना के अनुरूप खेलता है तो वह बेहतर प्रदर्शन करता है और अपना स्थान प्राप्त करता है।

आज भारत के खिलाड़ी विश्व स्तर पर बेहतर प्रदर्शन कर रहे हैं। खिलाड़ियों ने ओलंपिक, पैराओलंपिक सहित अन्य प्रतिस्पर्धाओं में बेहतर प्रदर्शन किया है। खिलाड़ियों ने सर्वाधिक मेडल जीता है। पिछले 7 वर्षों के अंदर खिलाड़ियों के प्रोत्साहन के लिए जो भारत सरकार प्रधानमंत्री मोदी जी के मार्गदर्शन में खेलो इंडिया खेलो के माध्यम से जिस कार्यक्रम को आगे बढ़ाया है।

Exit mobile version