Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

सीएम योगी ने टेंट सिटी का लिया जायजा, रैन बसेरे का किया औचक निरीक्षण

CM Yogi reviewed the tent city

वाराणसी। प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने रविवार शाम गंगा उस पार रेत में बन रहे टेंट सिटी (Tent City) का जायजा लिया। मौके पर मौजूद अधिकारियों को उन्होंने आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिए।

काशी हिन्दू विश्वविद्यालय (BHU) के स्वतंत्रता भवन सभागार में आयोजित तीन दिवसीय अंतरराष्ट्रीय संगोष्ठी सुफलाम में भाग लेने के बाद मुख्यमंत्री सड़क मार्ग से रविदास पार्क में पहुंचे। यहां संत रविदास की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्धा सुमन अर्पित किया। इसके बाद वे यहीं से क्रूज़ पर सवार होकर गंगा उस पार रेती में बनाये जा रहे टेंट सिटी में पहुंचे।

टेंट सिटी के निरीक्षण के दौरान मुख्यमंत्री ने कमिश्नर कौशलराज शर्मा और कार्यदायी संस्था के अफसरों से जानकारी ली। मुख्यमंत्री टेंट सिटी का निरीक्षण करने के बाद क्रूज से काशी विश्वनाथ धाम के गंगा द्वार के पास पहुंचे। वहां से उतरकर काशी विश्वनाथ मंदिर में प्रवेश किया। इस दौरान वहां मौजूद श्रद्धालुओं ने हर-हर महादेव के उद्घोष से उनका स्वागत किया।

बाबा विश्वनाथ के मंदिर के स्वर्णिम गर्भगृह में जाकर मुख्यमंत्री ने पावन ज्योर्तिलिंग का षोडशोपचार पूजन किया। पूजन के पश्चात मंदिर के ट्रस्टी पंडित दीपक मालवीय, वेंकट रमन घनपाठी, मंडलायुक्त कौशल राज शर्मा और मंदिर के मुख्य कार्यपालक अधिकारी सुनील कुमार वर्मा ने मुख्यमंत्री को अंग वस्त्र, प्रसाद, रुद्राक्ष की माला भेंट किया।

इस दौरान राज्यमंत्री डॉ दयाशंकर मिश्र दयालु, रविंद्र जायसवाल, शहर दक्षिणी के विधायक नीलकंठ तिवारी, कैंट विधायक सौरभ श्रीवास्तव ,ओएसडी उमेश कुमार सिंह, मंदिर के अपर मुख्य कार्यपालक निखलेश मिश्रा आदि मौजूद रहे।

रैन बसेेरे का मुख्यमंत्री ने किया निरीक्षण

बाबा विश्वनाथ के दरबार में दर्शन पूजन के बाद प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नगर निगम द्वारा स्थापित रैन बसेरा का भी स्थलीय निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान मुख्यमंत्री ने वहां रह रहे लोगों से उनका कुशलक्षेम पूंछा। लोगों ने रैन बसेरा के व्यवस्था पर संतोष जताया।

इसके बाद मौके पर मौजूद अधिकारियों को मुख्यमंत्री ने निर्देशित करते हुए कहा कि ठंड के मौसम में कोई भी व्यक्ति खुले में न सोने पाए। रैन बसेरों में बिस्तर एवं कंबल आदि का समुचित व्यवस्था होने के साथ ही शौचालय एवं साफ सफाई का समुचित व्यवस्था सुनिश्चित कराया जाए। रैन बसेरों में किसी भी प्रकार की कोई कमी नहीं होनी चाहिए। इस दौरान प्रदेश के कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही, जल शक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह, राज्य मंत्री रविंद्र जायसवाल, अध्यक्ष जिला पंचायत, विधायक सौरभ श्रीवास्तव, विधायक डॉ अवधेश सिंह, कमिश्नर कौशल राज शर्मा, जिलाधिकारी एस. राजलिंगम भी मौजूद रहे।

Exit mobile version