Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

सीएम योगी ने की कोरोना वैक्सीनेशन अभियान की समीक्षा

cm yogi

cm yogi

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जिलाधिकारियों को कोविड वैक्सीनेशन अभियान को पूरी गति से संचालित करने और अभियान की प्रगति की दैनिक समीक्षा किए जाने के निर्देश दिए हैं।

श्री योगी ने शनिवार शात वीडियो काॅन्फ्रेंसिंग के माध्यम से कोविड टीकाकरण अभियान की समीक्षा की और कहा कि जिला चिकित्सालय, सामुदायिक एवं प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों पर वैक्सीनेशन सेण्टर स्थापित किए जाएं। निजी चिकित्सालयों में स्थापित किए गए वैक्सीनेशन केन्द्रों की भी गहन माॅनीटरिंग की जाए। यह सुनिश्चित किया जाए कि निजी चिकित्सालय प्रत्येक डोज के लिए 250 रुपए से अधिक का शुल्क न लें।

उन्हाेने कहा कि टीकाकरण कार्य की गति को तेज करने के लिए सांसदों, विधायकों समेत अन्य जनप्रतिनिधियों का सहयोग प्राप्त किया जाए। टीकाकरण केन्द्र पर रजिस्ट्रेशन की व्यवस्था की जाए। वैक्सीनेशन सेण्टर पर स्वच्छता, पेयजल, लोगों के लिए बैठने, पण्डाल आदि की व्यवस्था रहे। टीका लगने के बाद लाभार्थी को आधे घण्टे तक वैक्सीनेशन सेण्टर में ही ठहराया जाए। लक्षित आयु वर्ग के अधिक से अधिक लोगों को टीकाकरण के लिए प्रेरित किया जाए। 60 वर्ष से अधिक आयु के लोगों का टीकाकरण सुनिश्चित करने के लिए ऐसे व्यक्तियों की सूची तैयार की जाए।

महंगाई को कंट्रोल करने के लिए केन्द्र सरकार उठाये उचित कदम : अशोक गहलोत

श्री योगी ने कहा कि सभी लाभार्थियों को वैक्सीनेशन के सम्बन्ध में पहले से सूचित किया जाए। जिन व्यक्तियों का टीकाकरण हो चुका हो, उन्हें कोरोना प्रोटोकाॅल का पालन करते रहने के लिए विशेष रूप से जानकारी दी जाए।

Exit mobile version