Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

कानपुर देहात मामले में प्रदेश सरकार ने परिजनों को दी 10 लाख रुपए की सहायता राशि

Government constituted SIT in Kanpur incident

Government constituted SIT in Kanpur incident

कानपुर। कानपुर देहात (Kanpur Dehat) में मां-बेटी की मौत के मामले को उत्तर प्रदेश सरकार ने बेहद गंभीरता से लिया है। मामले की संवेदनशीलता को देखते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) के निर्देश पर मंगलवार को ही इस मामले की मजिस्ट्रीयल जांच के आदेश दे दिए गए हैं। वहीं बुधवार को बिठूर घाट पर परिवार के द्वारा शवों का अंतिम संस्कार कर दिया गया।

सरकार की ओर से परिजनों को घायल बेटों के इलाज के लिए प्रत्येक को 5 लाख रुपए (कुल दस लाख रुपए) की सहायता राशि प्रदान की गई है। साथ ही दोनों बेटों को सरकार की ओर से सुरक्षा भी प्रदान की गई है। यही नहीं, गांव में सुरक्षा के सख्त इंतजाम किए गए हैं।

उल्लेखनीय है कि सीएम योगी (CM Yogi) ने इस मामले को संज्ञान लेते हुए न सिर्फ मृतक के परिजनों के प्रति अपनी संवेदनाएं व्यक्त की थीं, बल्कि तुरंत जांच के भी आदेश दिए थे। वहीं परिवार की ओर से भी सीएम योगी को एक अनुरोध पत्र भेजा गया है।

कानपुर देहात की घटना पर सीएम योगी ने जताया दुख, बोले- दूध का दूध और पानी का पानी करेंगे

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार प्रदेश में होने वाली दुर्घटनाओं को लेकर बेहद सजग है। कानपुर देहात (Kanpur Dehat)  में घटी इस घटना पर कानपुर देहात से लेकर लखनऊ तक अधिकारी एक्शन में हैं। इसी क्रम में गुरुवार सुबह डेवलपमेंट डिपार्टमेंट और रेवेन्यू डिपाटर्मेंट की टीमें गांव का दौरा करने पहुंच रही हैं।

ये टीमें वहां आवास, वृद्धा पेंशन और कृषि भूमि पट्टा से संबंधित कायर्वाही को पूर्ण करेंगी। मृतका के पति का जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज में इलाज कराया जाएगा। स्वयं जीएसवीएम प्रशासन और प्रिंसिपल व्यक्तिगत तौर पर इलाज की मॉनीटरिंग करेंगे

Exit mobile version