Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

सीएम योगी ने प्रतापगढ़ SDM को किया सस्पेंड

CM Yogi

yogi in action

लखनऊ। उत्तर प्रदेश सरकार का अफसरों पर कार्रवाई का सिलसिला जारी है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने सोमवार को एक और अफसर के खिलाफ कार्रवाई की है। मुख्यमंत्री कार्यालय के ट्वीटर हैंडल से ट्वीट कर इसकी जानकारी दी गयी है।

ट्वीट में कहा गया है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने प्रतापगढ़ की लालगंज तहसील में पदस्थ कार्मिक सुनील कुमार शर्मा की मृत्यु के संबंध में उपजिलाधिकारी (Pratapgarh SDM), लालगंज के पद पर तैनात ज्ञानेंद्र विक्रम को निलंबित (Suspend)करने के निर्देश दिए हैं।

उपजिलाधिकारी के विरुद्ध शिकायत मिली थी। इसका संज्ञान लेते हुए मुख्यमंत्री योगी ने निलंबन के निर्देश दिए हैं।

नायब नाजिर की मौत के बाद आरोपित SDM पर हत्या का मुकदमा दर्ज

बता दें कि सुनील कुमार शर्मालालगंज तहसील में नायब नाजिर के पदपर तैनात था और वह लालगंज में ही स्थित सरकारी आवास में रहता था। गुरुवार की सुबह करीब वह तहसील पहुंचा और उसने उपजिलाधिकारी (SDM) ज्ञानेंद्र विक्रम सिंह पर मारपीट का आरोप लगाया था। सुनील कुमार शर्मा की पीठ पर लाठी-डंडों से मारे जाने के कारण गंभीर चोट के निशान थे। हालांकि एसडीएम ज्ञानेंद्र विक्रम सिंह ने आरोपों को पूरी तरह से निराधार बताया और दावा किया था कि सुनील कुमार अक्सर नशे में धुत रहता है और सरकारी आवास में हंगामा करता है।

मीडिया को दिए अपने बयान में सुनील कुमार शर्मा ने कहा था कि माफी मांगने के बाद भी उसकी पिटाई की गयी थी। आरोप है कि प्रसाशन के दबाव के चलते पीड़ित नायब नाजिर सुनील कुमार की हालत गम्भीर होने के बावजूद उन्हें उच्च सेंटर रेफर नही किया गया था। अब साथी की मौत के बाद कर्मचारियों में जमकर आक्रोश है।

Exit mobile version