Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

दीपावली तक निःशुल्क राशन के लिए CM योगी ने PM मोदी का जताया आभार 

CM Yogi thanks PM Modi

CM Yogi thanks PM Modi

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को राष्ट्र के सम्बोधन में निर्धन पात्र लाभार्थियों को दीपावली तक निःशुल्क राशन देने की घोषणा की है। इस घोषणा के लिए प्रधानमंत्री मोदी का उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लाभार्थियों की ओर से आभार जताया है।

मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि प्रधानमंत्री द्वारा ‘प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना’ को दीपावली तक आगे बढ़ाने का निर्णय अभिनंदनीय है। इस जन कल्याणकारी निर्णय हेतु हार्दिक आभार। उन्होंने कहा कि यह निर्णय ’सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास’ मंत्र को चरितार्थ करता है। वहीं, देशवासियों को निःशुल्क वैक्सीन की सुविधा के लिए भी मुख्यमंत्री ने आभार जताया है।

ट्रेस, टेस्ट एण्ड ट्रीट’ नीति को प्रभावी ढंग से जारी रखा जाए : सीएम योगी

योगी ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के संवेदनशील नेतृत्व का ही सुफल है कि अब देश के किसी भी राज्य सरकार को कोविड वैक्सीन प्राप्ति हेतु कुछ भी खर्च नहीं करना पड़ेगा। सभी देशवासियों के लिए भारत सरकार निःशुल्क वैक्सीन उपलब्ध करवाएगी।

बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी ने कहा है कि 21 जून देश के हर राज्य में 18 साल से ऊपर के लोगों के लिए भारत सरकार राज्यों को मुफ्त वैक्सीन उपलब्ध कराएगी। वैक्सीन निर्माताओं से कुल उत्पादन का 75 प्रतिशत हिस्सा खुद खरीदकर राज्य सरकार को मुफ्त देगी। किसी भी राज्य सरकार को वैक्सीन को कुछ भी खर्च नहीं करना होगा। वहीं, दीपावली तक निःशुल्क राशन की घोषणा की है। उन्होंने वैक्सीन के प्रति अफवाह फैलाने वालों से सजग रहने की अपील की है।

Exit mobile version