Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

CM योगी ने लिया मां काली का आशीर्वाद, की जन कल्याण की कामना

मंगलवार को गोरखपुर पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शारदीय नवरात्र के अवसर पर गोरखनाथ मंदिर में मां काली की विधिवत पूजा अर्चना कर जनकल्याण की कामना की। बुधवार को मुख्यमंत्री द्वारा जंगल कौड़िया स्थित महंत अवेद्यनाथ राजकीय महाविद्यालय के लोकार्पण का कार्यक्रम तय है।

शारदीय नवरात्र के सातववें दिन मां काली की पूजा अर्चना के दौरान पीठाधीश्वर ने गौरी-गणेश, वरुण देवता, पीठ व यंत्र पूजन किया। इस दौरान उन्होंने मंदिर में स्थापित मां दुर्गा की पूजा, भगवान राम-लक्ष्मण सीता का षोडसोपचार पूजन, भगवान कृष्ण एवं गोमाता का पूजन भी किया।

नवग्रह पूजन, विल्व अधिष्ठात्री देवता पूजन, शस्त्र पूजन, द्वादस ज्योर्तिलिंग-अर्धनारीश्वर एवं शिव-शक्ति पूजन के साथ वटुक भैरव, काल भैरव, त्रिशूल पर्वत पूजन, दुर्गा सप्तशती एवं देवीपुराण का पाठ भी किया।

आरटीआई दिवस के मौक़े पर उत्तराखण्ड सूचना आयोग ने किया वेबीनार का आयोजन

.बुधवार को नवरात्रि के पर्व पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इस शहर को एक और शैक्षणिक संस्था की सौगात देंगे। वह जंगल कौड़िया में महंत अवेद्यनाथ राजकीय महाविद्यालय का लोकार्पण करेंगे। इस महाविद्यालय में इसी सत्र से पठन-पाठन भी शुरू हो जाएगा।

बता दें कि जंगल कौड़िया के रसूलपुर में बने महंत अवेद्यनाथ राजकीय महाविद्यालय की बुनियाद मुख्यमंत्री ने 21 मई 2018 को रखी थी। यह गोरखपुर जिले का तीसरा राजकीय महाविद्यालय होगा।

यह महाराणा प्रताप शिक्षा परिषद की एक और बड़ी उपलब्धि है। महंत दिग्विजयनाथ ने वर्ष 1932 में महाराणा प्रताप शिक्षा परिषद की स्थापना की थी। वर्तमान में परिषद में शिशु से लेकर परास्नातक स्तर तक विभिन्न विधा के शिक्षण संस्थान संचालित हैं।

Exit mobile version