Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

CM योगी आज आएंगे वाराणसी, PM मोदी की जनसभा की तैयारियों की करेंगे समीक्षा

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज वाराणसी आ रहे हैं। वह 23 दिसंबर को वाराणसी में होने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जनसभा की तैयारियों की समीक्षा करेंगे।

भारतीय जनता पार्टी और जिला प्रशासन के साथ बैठक कर शाम तक लखनऊ लौट जाएंगे। आज दोपहर बाद 3 बजे वह वाराणसी के लाल बहादुर शास्त्री इंटरनेशनल एयरपोर्ट उतरेंगे। इसके बाद सीधे सर्किट हाउस में PM मोदी द्वारा लोकार्पण और शिलान्यास की जाने वाले प्रोजेक्ट की समीक्षा बैठक करेंगे। इसके बाद अधिकारियों संग फील्ड में जाकर योजनाओं की ग्राउंड रिपोर्ट लेंगे।

सभी प्रोजेक्ट की जमीनी हकीकत जानने के बाद वह पिंडरा के करखियांव में होने वाले जनसभा स्थल और अमूल प्लांट के निर्माण के लिए चिह्नित जमीन पर भी पहुचेंगे। यहां पर पूर्वांचल के कई जिलों से लाखों की भीड़ के बैठने की व्यवस्था भी देखेंगे। इसके बाद वह वापस एयरपोर्ट से लखनऊ निकल जाएंगे।

योगी वाराणसी से पहले जौनपुर के मछलीशहर में होंगे। यहां पर केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के साथ 4,160 करोड़ रुपए की लागत से 232 किलोमीटर लंबे राष्ट्रीय राजमार्ग का शिलान्यास और लोकार्पण करेंगे। वहीं 415 करोड़ की 348 प्रोजेक्ट की भी सौगात जौनपुर वासियों को मिलेगी।

अमिताभ बच्चन के घर पहुंचा ED का समन, इस मामले में ऐश्वर्या राय से होगी पूछताछ

वाराणसी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 2100 करोड़ रुपए से 25 परियोजनाओं का उद्घाटन और लोकार्पण करेंगे। वहीं, करखियांव में अमूल मिल्क प्लांट का शिलान्यास होगा। इससे यहां के दूध उत्पादन करने वाले किसानों को स्थाई प्लेटफॉर्म मिलेगा।

वाराणसी शहर के बीच स्थित बेनियाबाग के ऐतिहासिक मैदान में पार्किंग और इंटीग्रेटेड सर्विलांस सिस्टम की सौगात लोगों को मिलेगी। बेनियाबाग में स्मार्ट सिटी द्वारा निर्मित 90 करोड़ की अंडर ग्राउंड पार्किंग में करीब 500 कार और 150 बाइक एक साथ खड़े किए जा सकेंगे। इससे गोदौलिया, नई सड़क और चौक इलाके में सड़कों पर जाम से थोड़ी राहत मिलेगी। अभी वाहन सड़कों पर ही खड़े कर छोड़ दिए जाते हैं, जिससे भयानक जाम की स्थिति बन जाती है। इसके ऊपर पार्क में टहलने, कसरत और योग करने की भी व्यवस्था होगी।

Exit mobile version