Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

नवनिर्वाचित ग्राम प्रधानों संग सीएम योगी करेंगी संवाद, कोरोना नियंत्रण का देंगे मंत्र

CM Yogi congratulated

CM Yogi congratulated

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज साढ़े तीन बजे सूबे के नवनिर्वाचित ग्राम प्रधानों के साथ वर्चुअल संवाद करेंगे। सूत्रों के मुताबिक इस दौरान वह प्रधानों को कोरोना महामारी से बने हालात काबू करने का मंत्र भी देंगे और साथ ही गांव के विकास का भी पाठ पढ़ाएंगे। सीएम योगी ग्राम प्रधानों को ‘मेरा गांव कोरोना मुक्त जैसा संकल्प दिलाएगे। प्रदेश के विभिन्न जिलों के 10 ग्राम प्रधानों से बातचीत भी करेंगे।

प्रदेश के नवनिर्वाचित ग्राम प्रधानों के शपथ लेने और ग्राम पंचायतों की पहली बैठक गुरुवार को संपन्न हो गई है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ग्राम प्रधानों को ग्रामीण क्षेत्रों के विकास और गांवों को संक्रमण मुक्त बनाने को लेकर चर्चा करेंगे। उत्तर प्रदेश के हरदोई, सोनभद्र, मैनपुरी, हमीरपुर, सहारनपुर, लखीमपुर खीरी, बहराइच, चंदौली, ललितपुर और पीलीभीत जिले के एक-एक ग्राम प्रधानों के साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ संवाद करेंगे।

कोरोना संक्रमण काल में सेवा कार्य में जुटे सीएम योगी के मंत्री, हो रही सराहना

सहारनपुर जिले के जमालपुर मस्त पंचायत के 72 वर्षीय ग्राम प्रधान कुर्बान के साथ भी सीएम योगी बातचीत करेंगे। वे चार बार से प्रधान का चुनाव लड़ रहे हैं और दो बार से प्रधान निर्वाचित हुए। इस बार महज दो मतों के अंतर से जीते हैं। वे मूलरुप से पशुपालन और डेयरी के कार्य से ताल्लुक रखते हैं।

बता दें कि प्रदेश के 36,728 ग्राम प्रधानों की शपथग्रहण प्रक्रिया पूरी होने के बाद गुरुवार को सभी गांवों में पहली बैठक का आयोजन कोरोना प्रोटोकॉल में किया गया। हालांकि, विभिन्न कारणों से 28 ग्राम प्रधान शपथ नहीं ले सके। अपर मुख्य सचिव पंचायतीराज मनोज कुमार सिंह ने बताया कि गांवों में विकास को गति देने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शुक्रवार को प्रधानों से ऑनलाइन वार्ता करेंगे।

कोरोना महामारी को देखते हुए नहीं बढ़ेंगे बिजली के दाम: योगी

उन्होंने बताया कि सीएम के साथ संवाद के लिए सभी निर्वाचित प्रधानों को संवाद कार्यक्रम में शामिल होने के लिए लिंक, आइडी और पासवर्ड उपलब्ध कराने की जिम्मेदारी जिलाधिकारियों व पंचायतराज अधिकारियों को सौंपी गई है। प्रत्येक प्रधान के साथ पंचायतीराज विभाग का एक कर्मचारी या अधिकारी मौजूद रहेगा।

प्रधानों के साथ सवाल-जवाब होंगे

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ वर्चुअल संवाद में दस चयनित ग्राम प्रधानों से सवाल जवाब भी करेंगे। केवल इन प्रधानों को ही जिलों के एनआइसी सेंटर में आमंत्रित किया जाएगा। इसके अलावा शेष प्रधान अपनी ग्राम पंचायत से ही ऑनलाइन मुख्यमंत्री के साथ जुडे़ंगे। वर्चुअल संवाद में पंचायतीराज मंत्री भूपेंद्र सिंह, राज्य मंत्री उपेंद्र तिवारी, अपर मुख्य सचिव मनोज कुमार सिंह व निदेशक समेत अन्य प्रमुख अधिकारी भी मौजूद रहेंगे।

Exit mobile version