Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

अटल जयंती पर सीएम योगी युवाओं को देंगे फ्री मोबाइल और टैबलेट का तोहफा

tablet

tablet

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आगामी 25 दिसंबर को पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेयी की जयंती के अवसर पर राज्य के एक लाख युवाओं को फ्री मोबाइल और टैबलेट का तोहफा देंगे।

मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से रविवार को दी गयी जानकारी के अनुसार योगी द्वारा मोबाइल और टैबलेट वितरण अभियान के पहले चरण की शुरुआत लखनऊ से होगी। यहां स्थित भारत रत्न अटल बिहारी बाजपेयी इकाना स्टेडियम में आयोजित कार्यक्रम में राज्य के हर जिले के छात्र-छात्राओं को लेपटॉप एवं मोबाइल फोन वितरित किये जायेंगे।

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री योगी ने छात्रों को तकनीकी रूप से अपग्रेड करने के लिए एक करोड़ युवाओं को फ्री मोबाइल और टैबलेट देने की घोषणा की है। इसके पहले चरण में 25 दिसंबर को योगी 60 हजार मोबाइल और 40 हजार टैबलेट का वितरण करेंगे।

Omicron की आहट के बीच यूपी में बढ़ने लगे हैं कोरोना के मरीज

सरकार का दावा है कि देश में पहली बार इतनी अधिक संख्या में युवाओं को फ्री मोबाइल और टैबलेट वितरित होंगे। आईटी एवं इलेक्ट्रानिक्स विभाग के विशेष सचिव कुमार विनीत ने बताया कि पहले चरण में एमए, बीए, बीएससी, आईटीआई, एमबीबीएस, एमडी, बीटेक, एमटेक, पीएचडी एमएसएमई और स्किल डेवलपमेंट सहित अन्य पाठ्यक्रमाें के अंतिम वर्ष के छात्रों को प्राथमिकता मिलेगी। विनीत ने बताया कि डिजि शक्ति पोर्टल पर 38 लाख से अधिक युवाओं का पंजीकरण हो चुका है। उन्होंने कहा कि पंजीकरण की प्रक्रिया अभी भी जारी है।

उन्होंने बताया कि छात्राें को लावा और सैमसंग कंपनी के मोबाइल फोन और एसर कंपनी के टैबलेट दिये जायेंगे। संबद्ध कंपनियों को आपूर्ति के लिए आर्डर जारी कर दिया गया है।

Exit mobile version