Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

CM योगी कल 176 बच्चों को आर्थिक सहायता देकर करेंगे बाल सेवा योजना का शुभारंभ

mukhyamantri bal seva yojna

mukhyamantri bal seva yojna

कोरोना से बेसहारा हुए जिले के 176 बच्चों की देखरेख कर रहे अभिभावकों के खातों में 22 जुलाई को एक साथ तीन महीने जुलाई, अगस्त और सितंबर की आर्थिक मदद के तौर पर 12-12 हजार रुपये पहुंच जाएंगे। लखनऊ के लोकभवन में आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दोपहर 12 बजे बाल सेवा योजना का शुभारंभ करेंगे।

इसका लाइव प्रसारण गोरखपुर के एनेक्सी भवन में भी होगा। इसे लेकर तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। कार्यक्रम में जिले के सभी विधायक व अन्य जनप्रतिनिधियों के साथ प्रशासन व पुलिस समेत कुछ अन्य विभागों के भी अफसर मौजूद रहेंगे।

जिला प्रोबेशन अधिकारी सर्वजीत सिंह ने बताया कि जिले में छह ऐसे बच्चें हैं जिनके माता-पिता, दोनों की कोरोन संक्रमण से मौत हो गई। बाकी 170 बच्चों में से किसी की मां तो किसी के पिता की कोरोना से जान चली गई। सरकार इन बच्चों को आर्थिक सहायता मुहैया कराने के साथ ही उनके रहने-खाने और पढ़ाई की भी व्यवस्था करेगी।

हम जनता के मालिक नहीं, जनता हमारी मालिक है : सीएम योगी

ज्यादातर बच्चे अपने माता-पिता में से किसी एक के पास या फिर रिश्तेदार के पास हैं। विभाग इन सभी की निगरानी कर रहा है। उन्होंने बताया कि 22 जुलाई को मुख्यमंत्री, लखनऊ से इस योजना की शुरूआत करेंगे।

उसी समय सभी पीड़ित बच्चों के अभिभावकों के खाते में चार हजार रुपये प्रति माह के हिसाब से तीन महीने की एक साथ 12 हजार रुपये की आर्थिक सहायता भेज दी जाएगी। जल्द ही कोरोना से निराश्रित महिलाओं को भी मदद मिलने की उम्मीद है। उन्हें उनकी योग्यता के आधार पर रोजगार दिया जाएगा।

Exit mobile version