Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

सीएम योगी कोविड टेस्ट सेन्टर लोकेटर एप का पांच दिसंबर को करेंगे लोकार्पण

cm yogi

cm yogi

लखनऊ । यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शनिवार को कोविड टेस्ट सेन्टर लोकेटर एप का लोकार्पण करेंगे। इस एप के जरिये पांच किलोमीटर के दायरे में स्थित कोविड-19 जांच केन्द्र की जानकारी प्राप्त की जा सकेगी।

आधिकारिक प्रवक्ता ने बताया कि प्रदेश सरकार वैश्विक महामारी कोविड-19 के नियंत्रण के लिए तकनीकी का व्यापक और बेहतर प्रयोग कर रही है। कोविड-19 से सम्बन्धित सम्पूर्ण सूचना तंत्र को डिजिटाइज किया गया। कोविड-19 की जांच कराने वाले व्यक्ति को टेस्टिंग के परिणाम की जानकारी मोबाइल फोन के माध्यम से पहुंचाने की व्यवस्था भी की गई है।

जीत से खुश नजर आए कप्तान विराट कोहली

उन्होंने बताया कि इस एप के माध्यम से उपयोगकर्ता को जांच केन्द्र के संचालन की समयावधि के साथ-साथ केन्द्र पर उपलब्ध कोविड-19 की टेस्टिंग विधि की जानकारी भी मिलेगी।

राज्यसभा की नवनिर्वाचित सांसद सीमा द्विवेदी हुई कोरोना पॉजिटिव, BHU में भर्ती

इससे पहले कोविड-19 से बचाव के सम्बन्ध में जानकारी प्रदान करने वाला ‘आयुष कवच-कोविड’ एप लाॅन्च किया गया था। इसके अलावा, फ्रण्टलाइन कोरोना वाॅरियर्स को संक्रमण से बचाने में सहायक ‘चिकित्सा सेतु’ एप भी जारी किया गया था। शनिवार पांच दिसंबर को लोकार्पित किया जा रहा है। कोविड टेस्ट सेन्टर लोकेटर एप गूगल प्ले स्टोर तथा डीजीएमएच वेबसाइट से डाउनलोड किया जा सकेगा।

Exit mobile version