Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

सीएम योगी चित्रकूट से करेंगे वन महोत्सव की शुरूआत, रोपेंगे हरीशंकरी पौधे

cm yogi

cm yogi

चित्रकूट। ददुआ-ठोकिया जैसे दुर्दांत डकैतों के लिए कुख्यात रहे उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश की सीमा पर बसे बुंदेलखंड के चित्रकूट के सेहरिन गांव में मंगलवार को यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) पौध रोपण कर वन महोत्सव (Van Mahotsav) की शुरूआत करेगें। पाठा के बीहड में सीएम के एक घंटे के प्रस्तावित कार्यक्रम को लेकर शासन-प्रशासन पूरी मुस्तैदी के साथ तैैयारियों में जुटा हुुआ है।

विंध्य पर्वत श्रृंखला के मध्य बसे चित्रकूट का पाठा क्षेत्र विगत पांच दशकों तक ददुआ, ठोकिया, बलखडिया और बबली कोल जैसे दुर्दांत डकैतों के आतंक के गढ के रूप में देश-दुनिया में कुख्यात रहीं है। हालांकि अब डकैतों का खात्मा होने के बाद क्षेत्र में अमन चैन है। इसके बावजूद सीएम योगी के कार्यक्रम की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर आला अधिकारी चौकन्ना नजर आ रहे है। डीएम शुुभ्रांत कुमार शुक्ल, एसपी अतुल शर्मा, सीडीओ अमित आसेरी, मुख्य वन संरक्षक पीपी सिंह, मुख्य वन संरक्षक केके सिंह, अपर मुख्य वन संरक्षक संजय श्रीवास्तव, डीएफओ आरके दीक्षित, एसडीओ ऊषा व रेंजर नफीस खां तीन बार कार्यक्रम स्थल पहुंच तैयारियों का जायजा ले चुके है। वाटर प्रूफ टेंट से लेकर सुरक्षा और हेलीपैड के निर्माण पर अधिकारियों का विशेष ध्यान है।

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) का चित्रकूट के बहिलपुरवा क्षेत्र के सेहरिन वन क्षेत्र में पांच जुलाई को आगमन है। यहीं से प्रदेश के वन महोत्सव की शुुरुआत सीएम पौधरोपण कर करेंगे। पहले डकैतों का क्षेत्र होने के कारण खुफिया एजेंसी खासा अलर्ट है। लखनऊ की विशेष टीम ने चित्रकूट मुख्यालय समेत कार्यक्रम स्थल के पास डेरा डाल रखा है। अधिकृत कार्यक्रम तो नहीं आया है लेकिन सूत्रों के अनुसार सीएम मंगलवार को सुबह दस से 12 बजे तक के बीच में ही यहां रहेंगे। ऐसे में अनुमान है कि वह सुबह 11 बजे आएंगे और 12 बजे उरई के लिए हेलीकॉप्टर से रवाना होंगे।

दो मंच व विशाल पंडाल में दस हजार लोगों के बैठने की व्यवस्था

सीएम योगी (CM Yogi)  के कार्यक्रम में एक मुख्य मंच के साथ ही दूसरा मंच भी बनाया गया है। मुख्य मंच में जनप्रतिनिधि और दूसरे मंच में प्रमुख पदाधिकारी रहेंगे। वाटर प्रूफ टेंट में दस हजार लोगों के बैठने का इंतजाम किया गया है। भाजपाई गांव गांव जाकर लोगों को पांच जुलाई को सेहरिन पहुंचने की अपील कर रहे हैं।

अगले सप्ताह पीएम मोदी बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे को करेंगे जनता को समर्पित : सीएम योगी

सीएम (CM Yogi)  बांटेगे लाभार्थियों को स्वीकृत पत्र

कार्यक्रम में सीएम आवास और शौचालय के लाभार्थियों को स्वीकृत पत्र का वितरण करेंगे। इसकी सूची बन रही है। इसके साथ ही विकास कार्यों की प्रदर्शनी लगेगी।

हरीशंकरी पौधों का होगा रोपण

वन विभाग ने सीएम की ओर से रोपे जाने वाले पौधों को मंगवा लिया है। सीएम हरीशंकरी पौधे रोपेंगे। इसके लिए 25 पौधे वन विभाग में अलग से रख दिए गए हैं।

सांसद ने भी लिया तैयारियों का जायजा

बांदा-चित्रकूट सांसद आर के सिंह पटेल ने भाजपा जिलाध्यक्ष चंद्र प्रकाश खरे के साथ कार्यक्रम स्थल पहुंच कर सीएम योगी के कार्यक्रम को लेकर चल रहीं तैयारियों का जायजा लिया।सांसद का कहना है कि चित्रकूट भगवान श्रीराम की तपोभूमि है।चित्रकूट का चहुमुखी विकास सीएम योगी की प्राथमिकता है।

Exit mobile version