Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

सीएम योगी ने हिंदू नव वर्ष, चैत्र नवरात्रि और बैसाखी पर दी शुभकामनाएं

cm yogi

cm yogi

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत प्रदेश के अन्य नेताओं ने मंगलवार को प्रदेशवासियों को हिन्दू नव वर्ष, चैत्र नवरात्रि, बैसाखी व भगवान झूलेलाल जयंती की शुभकामनाएं दी। वहीं, योगी ने जलियांवाला बाग नरसंहार को याद करते हुए बलिदानियों को श्रद्धांजलि अर्पित की।

ट्वीट करके मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि नव संवत्सर, विक्रम संवत-2078 पर प्रभु श्री राम से प्रार्थना है कि यह नव वर्ष हम सभी के जीवन में सुख, शांति, समृद्धि, सौभाग्य व नव ऊर्जा के साथ आरोग्यता लाए। कहा कि बैसाखी सुख, समृद्धि और सौहार्द का पर्व है। उन्होंने कहा कि जगत जननी मां जगदम्बा सभी का जीवन सुख, समृद्धि, उत्तम स्वास्थ्य और सौहार्द से परिपूर्ण करें।

जलियांवाला बाग नरसंहार को याद करते हुए योगी ने प्राणों की आहुति देने वाले अमर बलिदानियों को श्रद्धांजलि दी। उन्होंने कहा कि मां भारती की स्वाधीनता हेतु आपका अविस्मरणीय बलिदान हम सभी को युगों-युगों तक प्रेरित करता रहेगा।

यूपी में कोरोना विस्फोट, 24 घंटे में 13 हजार से अधिक नए मामले, लखनऊ का हाल बुरा

वहीं, उप्र विधानसभा अध्यक्ष हृदयनारायण दीक्षित ने कहा कि सभी को भारतीय नूतन वर्ष विक्रम संवत् 2078 व चैत्र नवरात्रि की हार्दिक शुभकामनाएं। यह नववर्ष आपके जीवन में सुख-समृद्धि के साथ नवीन ऊर्जा का संचार करे। कोरोना नियमों का पालन करते हुए नवसंवत्सर मनायें, सुरक्षित रहें, कोरोना को हराएं।

समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि देवी मां से सबके लिए आरोग्य के अनुनय एवं सुख, शांति, समृद्धि की कामना के साथ सभी को ‘चैत्र नवरात्रि’ की हार्दिक शुभकामनाएं। वहीं, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने भी चैत्र नवरात्रि की शुभकामनाएं दी और कहा कि मां अम्बे सबकी रक्षा करें

Exit mobile version