Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का सीएम योगी के किया हवाई दौरा, राशन सामग्री देकर लोगों से जाना हालचाल

बुंदेलखंड और सेंट्रल यूपी के जिलों में बाढ़ प्रभावित जिलों में राहत कार्य जारी है। जलस्तर घटने से सभी जिलों में राहत महसूस की जा रही है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को यमुना और बेतवा में उफान से बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण किया।

उन्होंने कहा कि बाढ़ प्रभावितों की मदद में कोई कसर नहीं छोड़ी जाएगी। उन्होंने राशन सामग्री देकर लोगों का हालचाल जाना। दो नदियों के बीच बसे हमीरपुर शहर को बाढ़ के खतरे से बचाने के लिए पुख्ता इंतजाम कराए जाने की घोषणा की।

नावों की व्यवस्था और नोडल अधिकारी तैनाती का निर्देश दिया। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को महोबा में आयोजित उज्ज्वला-2 शुभारंभ कार्यक्रम में शामिल होने के बाद दोपहर 2:20 बजे से हमीरपुर जिले में बाढ़ का हवाई सर्वेक्षण किया।

3:10 बजे हमीरपुर कलक्ट्रेट सभागार में 50 बाढ़ पीड़ितों को राशन वितरण किया। अधिकारियों व जनप्रतिनिधियों के साथ बैठक में बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में डाक्टरों की टीम व नोडल अधिकारी की तैनाती और एक-एक नाव की व्यवस्था करने के निर्देश दिए।

योगी सरकार 10 हजार से अधिक बेघर परिवारों को पट्टे पर देगी जमीन, निर्देश जारी

सभी प्रभावितों को तत्काल राहत सामग्री व मवेशियों को भूसा देने की बात कही। चोरी की घटनाएं रोकने के लिए पुलिस को पेट्रोलिंग करने के निर्देश दिए। इसके बाद पत्रकार वार्ता में बोले, यमुना व बेतवा नदियों से हमीरपुर को बाढ़ से बचाने के लिए परियोजना बनाकर स्थायी समाधान कराए जाने के निर्देश दिए हैं। उधर, बांदा, जालौन, हमीरपुर, उन्नाव, इटावा, औरैया, फतेहपुर और फर्रुखाबाद में नदियों का जलस्तर कम होने से लोगों ने राहत महसूस की है। प्रशासन की ओर से राहत कार्य जारी हैं।

Exit mobile version