Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

सीएम योगी का भाकियू को आश्वासन,प्राइवेट मंडियों में भी MSP के नीचे नहीं होगी खरीद

MSP

MSP

लखनऊ। भारतीय किसान यूनियन का प्रतिनिधिमंडल बुधवार को किसानों की समस्याओं को लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की। प्रतिनिधिमंडल की अगुवाई भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत ने किया। बैठक में प्रतिनिधिमंडल की सीएम योगी से कृषि विधेयक और किसानों की समस्याओं को लेकर चर्चा हुई। इस दौरान किसान प्रतिनिधि मंडल ने प्रदेश के किसानों की समस्याओं को सीएम के सामने रखा और तत्काल समाधान की मांग की।

कोरोना संक्रमित महिला ने अस्पताल में की आत्महत्या, न्यायिक जांच के आदेश

कृषि विधेयक के खिलाफ 25 को प्रदर्शन में शामिल होगा भाकियू

बैठक के बाद राकेश टिकैत ने बताया कि सीएम योगी ने भारतीय किसान यूनियन को आश्वासन दिया है कि यूपी में MSP के नीचे प्राइवेट मंडियां खरीद नहीं करेंगी। इसके अलावा विकास कार्यों के लिए चल रहे प्रदेश भर में जमीन अधिग्रहण में आने वाले खेत में अगर फसलें हैं। तो उन्हें उजाड़ा नहीं जाएगा। इसके अलावा सीएम ने आश्वासन दिया है कि बिजली, पानी से जुड़ी किसानों की समस्याओं का भी समाधान किया जाएगा।

राकेश टिकैत ने कहा कि भारतीय किसान यूनियन भी यूपी में MSP के नीचे फसल बिकने नहीं देगी, साथ ही 25 सितंबर को देश भर में कृषि विधेयक के खिलाफ प्रदर्शन में शामिल होगी।

लखनऊ: निजी अस्पतालों में 48 कोरोना मरीजों की मौत, डीएम ने बैठाई जांच

बैठक के दौरान 6 सदस्यी प्रतिनिधिमंडल में भाकियू के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राजेश सिंह चौहान, मैनपाल सिंह चौहान, सरदार अजीत सिंह, हरनाम सिंह वर्मा और धर्मेंद्र मलिक शामिल हुए। वहीं प्रदेश के मुख्य सचिव, कृषि उत्पादन आयुक्त, अपर मुख्य सचिव मुख्यमंत्री और अपर मुख्य सचिव गृह, राजस्व, कृषि, गन्ना एवं ऊर्जा भी उपस्थित रहे।

Exit mobile version