Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

सीएम योगी का आदेश- कंटेनमेंट जोन में होना चाहिए सभी का ​कोरोना टेस्ट

लखीमपुर खीरी में छात्रा से दुराचार हत्या Student misbehaved in Lakhimpur Kheri

लखीमपुर खीरी में छात्रा से दुराचार हत्या

लखनऊ। यूपी में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में तेजी से इजाफा देखा जा रहा है। इस बीच खबर है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रयास किए जाने चाहिए कि कंटेनमेंट जोन में सभी लोगों की कोविड जांच हो। तभी ऐसे क्षेत्र बनाने का उद्देश्य पूरा होगा। उन्होंने घरों में पृथकवास में रहने वाले कोविड-19 मरीजों से नियमित संवाद के जरिए उनके स्वास्थ्य की जानकारी प्राप्त करते रहने के निर्देश भी दिए हैं।

संजय दत्त से मिलने उनके घर पहुंचे रणबीर कपूर और आलिया भट्ट

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ यहां एक उच्चस्तरीय बैठक में अनलॉक व्यवस्था की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने संक्रमित लोगों के संपर्क में आए लोगों का पता लगाने (कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग) के कार्य में तेजी लाने पर बल देते हुये कहा कि इसके माध्यम से बीमारी के प्रसार को नियंत्रित करने में मदद मिल रही है। मुख्यमंत्री ने कोरोना वायरस के प्रसार को नियंत्रित करने के लिए कोविड अस्पतालों में डॉक्टरों की संख्या में वृद्धि करने के भी निर्देश दिए हैं।

लखनऊ के कैंसर संस्थान में कोविड चिकित्सालय स्थापित किए जाएं

उन्होंने कहा कि कानपुर नगर, लखनऊ तथा वाराणसी के कोविड चिकित्सालयों में बिस्तरों की संख्या बढ़ाई जाए तथा लखनऊ के कैंसर संस्थान में कोविड चिकित्सालय स्थापित किए जाएं। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग को प्रत्येक जनपद में एल-2 कोविड चिकित्सालयों में बिस्तरों की संख्या को बढ़ाने के निर्देश दिए हैं। योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश के सभी जनपदों में खाद की पर्याप्त उपलब्धता सुनिश्चित करने के निर्देश देते हुए कहा कि किसानों के लिए कृषि सम्बन्धी अन्य सामग्री की भी सुचारु व्यवस्था कायम रखी जाए। उन्होंने पिछले दिन कुछ क्षेत्रों में उपभोक्ताओं की विद्युत आपूर्ति बाधित होने के प्रकरण की जांच एसटीएफ से कराए जाने के निर्देश देते हुए कहा कि दोषी पाए जाने वाले लोगों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाए।

यूपी में बढ़ा कोरोना का कहर

यूपी में कोरोना की रफ्तार तेजी से बढ़ रही है। राज्य में अब तक कुल मरीजों की संख्या 1,36,238 है। यूपी के अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि प्रदेश में 49709 एक्टिव मामलों में से 22408 होम आइसोलेशन में हैं। अब तक होम आइसोलेशन में 43101 लोग जा चुके हैं इनमें से 20398 लोग स्वस्थ हो चुके हैं। वहीं राज्य में कुल 84661 मरीज ठीक हुए हैं और अब तक 2230 की मौत हुई है।

Exit mobile version