Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

CMO ने हॉस्पिटल में मारा छापा, ऑपरेशन टेबल पर मरीज को छोड़कर भागी डॉक्टर, हॉस्पिटल सील

Kanpur CMO

Kanpur CMO

कानपुर: यूपी के कानपुर में ऐसे दर्जनों हॉस्पिटल संचालित हैं, जो मानकों के विपरीत चल रहे हैं। इलाज के नाम पर मरीजों की जिंदगी से खिलवाड़ किया जा रहा है। ऐसी ही एक दिलचस्प घटना सामने आई है। बीते शनिवार देर शाम सीएमओ डॉ. अनिल मिश्रा ने काशी हॉस्पिटल ऐंड सर्जिकल सेंटर में छापा तो वहां मौजूद पैरामेडिकल स्टाफ भाग निकला।

सबसे ज्यादा हैरान करने वाला वाकया उस वक्त सामने आया जब सीएमओ ओटी कक्ष में पहुंचे। ओटी में ऑपरेशन कर रही डॉक्टर रूचि राठौर को पता चला कि सीएमओ ने छापा मारा है, तो मरीज का अधूरा ऑपरेशन छोड़कर भाग गईं। सीएमओ ने महिला डॉक्टर को फोन कर मुकदमा दर्ज कराने की बात कही, तब जाकर महिला डॉक्टर वापस लौटी।

बोले PM नरेंद्र मोदी -अपने फैसले लेने पर बढ़ता है गांव के हर व्यक्ति का आत्मविश्वास

कल्यानपुर थाना क्षेत्र स्थित पनकी रोड पर काशी हॉस्पिटल एंड सर्जिकल सेंटर नाम हॉस्पिटल संचालित है। सीएमओ डॉ. अनिल मिश्रा को काफी दिनों से अस्पताल की शिकायतें मिल रही थीं। सीएमओ ने अपने स्टॉफ के हॉस्पिटल में छापा मारा तो चारों तरफ अफरातफरी मच गई। हॉस्पिटल मानकों के विपरीत चल रहा था। सीएमओ जैसे हॉस्पिटल में दाखिल हुए तो उन्होने पाया कि बुखार के पेशेंट भर्ती थे, लेकिन किसी की भी डेंगू और कोरोना की जांच नहीं कराई गई थी।

ओटी से डॉक्टर ऑपरेशन छोड़कर भागी

सीएमओ डॉ. अनिल मिश्रा जब ओटी पहुंचे, ऑपरेशन कर रही डॉ. रूचि राठौर महिला मरीज को छोड़कर भाग गई। ओटी में प्रशिक्षित टेक्निशन की जगह पर कक्षा 9 की छात्रा थी। उसने बताया कि महिला मरीज की बच्चेदानी निकालने का ऑपरेशन चल रहा था।

सीएमओ ने डॉक्टर रूचि राठौर को फोन पर जमकर फटकार लगाई और मुकदमा दर्ज कराने को कहा। सीएमओ की फटकार के बाद महिला डॉक्टर वापस लौटी। डॉक्टर रूचि राठौर का लाइसेंस रद्द करने के लिए सीएमओ मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया से सिफारिश करेगें।

APEC नेताओं में मुक्त व्यापार पर सहमति, अर्थव्यवस्थाओं को फिर से पटरी पर लाने की कोशिश

महिला को हो रही थी ब्लीडिंग

सीएमओ ने बताया कि ओटी में महिला का ऑपरेशन छोड़कर डॉक्टर भाग गई। इस स्थिति में महिला की जान का खतरा हो सकता था। महिला को ब्लीडिंग हो रही थी। ओटी में प्रशिक्षित टेक्निशन नहीं थी। यह बहुत ही गंभीर विषय है, मरीजों की जिंदगी से खिलवाड़ किया जा रहा है।

उन्होंने बताया कि हॉस्पिटल संचालक उमाशंकर रजिस्ट्रेशन के कागजात नहीं दिखा नही दिखा सके। मरीजों को शिफ्ट करने के बाद हॉस्पिटल को सील कर दिया गया है।

Exit mobile version