Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

दिल्ली-NCR में CNG-PNG के फिर बढ़े दाम, जानें अपने शहर का रेट

नई दिल्ली। सीएनजी और पीएनजी के दाम दिल्ली-NCR क्षेत्र में फिर बढ़ गए हैं। इससे पेट्रोल-डीजल की मार के बीच ऑटो टैक्सी कैब सेवा भी महंगी होने के आसार हैं। इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड ने सीएनजी और पीएनजी की कीमतों में बढ़ोतरी की जानकारी दी है। 10 दिनों में दूसरी बार सीएनजी और पीएनजी के दाम बढ़ाए गए हैं।  दिल्ली के अलावा नोएडा, ग्रेटर नोएडा, गाजियाबाद, गुरुग्राम और एनसीआर के अन्य क्षेत्रों में भी सीएनजी और पीएनजी की कीमत बढ़ाई गई हैं।

जानकारी के मुताबिक, IGL ने पीएनजी रेट 2.10 रुपये प्रति SCM और CNG कीमत में 2.28 प्रति किलो की बढ़ोतरी की है। ये बढ़ोतरी 13 अक्टूबर की सुबह से प्रभावी भी हो गई है। आईजीएल के नए बदलाव के अनुसार, दिल्ली में सीएनजी की कीमत 49.76 प्रति किलोग्राम हो गई है।

भारत में 24 घंटे में मिले कोरोना के 15,823 मरीज, 226 की मौत

दिल्ली में अब पीएनजी 35.11 रुपये प्रति एससीएम पर उपलब्ध होगी। नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में PNG का रेट 34.86 रुपये एससीएम होगा। गुरुग्राम में पीएनजी 33.31 रुपये  एससीएम पर बिकेगी। करनाल, रेवाड़ी जैसे हरियाणा के अन्य शहरो में पीएनजी की कीमत 33.92 रुपये एससीएम होगी। मुजफ्फरनगर, मेरठ और शामली में भी दाम बढ़ गए हैं. वहां पीएनजी अब 38.37 रुपये एससीएम पर मिला करेगी।

गौरतलब है कि, पेट्रोल और डीजल की कीमतों में पहले ही लगातार बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। दिल्ली में पेट्रोल का दाम 104 रुपये प्रति लीटर के ऊपर पहुंच गया है। डीजल में भी महंगाई की मार लगातार आम आदमी  को झेलनी पड़ रही है। मुंबई समेत कई शहरों में डीजल भी 100 रुपये के पार पहुंच गया है।

Exit mobile version