Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

दशहरे से पहले आम आदमी को लगेगा झटका, बढ़ेंगे CNG-PNG के दाम

CNG

CNG

नई दिल्ली। देश में महंगाई (Inflation) उच्च स्तर पर है और इसे काबू में करने की तमाम कोशिशें फेल होती नजर आ रही हैं। महंगाई के इस दौर में पहले से ही रसोई का बजट गड़बड़ाया हुआ है और अब यह और भी बिगड़ सकता है। दरअसल, एक रिपोर्ट में अनुमान जताया गया है कि आने वाले दिलों में CNG-PNG और LPG की कीमतों में बड़ी वृद्धि देखने को मिल सकती है।

8-12 रुपये महंगी हो सकती है CNG

पीटीआई के मुताबिक, प्राकृतिक गैस (Natural Gas) की कीमतों में रिकॉर्ड तेजी के चलते इस तरह के संकेत मिल रहे हैं कि देश में गैस की कीमतों में बढ़ोतरी की जा सकती है। इसमें कहा गया है कि सीएनजी (CNG) के दाम 8 से 12 रुपये प्रति किलो तक बढ़ सकते हैं। इसके अलावा रसोई गैस (LPG) की कीमतों में 6  रुपये प्रति यूनिट की तेजी देखने को मिल सकती है।

नेचुरल गैस के दाम में वृद्धि का असर

सरकार ने बीते हफ्ते ही पुराने गैस सेक्टर्स (Old Gas Fields) से प्रोड्यूस्ड गैस के लिए भुगतान की जाने वाली दर को मौजूदा 6.1 डॉलर प्रति मिलियन ब्रिटिश थर्मल यूनिट (mmBtu) से बढ़ाकर 8.57 डॉलर प्रति इकाई कर दिया था। इसके अलावा मुश्किल सेक्टर्स से निकाली जाने वाली गैस की कीमत 9.92 डॉलर से बढ़ाकर 12.6 डॉलर प्रति ब्रिटिश थर्मल यूनिट कर दी गई है।

इसके बाद विश्लेषकों ने अनुमान जताया है कि इस बढ़ोतरी का असर देश में गैस की कीमतों पर दिखाई देगा और आने वाले दिनों में कीमतों में बढ़ोतरी देखने को मिल सकती है।

Exit mobile version