Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

पेपर आउट कराकर रकम वसूलने वाला कोचिंग संचालक गिरफ्तार

Arrested

लखनऊ। यूपी एसटीएफ (UP STF) ने बुधवार को एक कोचिंग संचालक को गिरफ्तार (Arrested) किया है। वह सीटेट परीक्षा का पेपर आउट कराकर रकम वसूलने वाले गिरोह का सक्रिय सदस्य है।

एसटीएफ के प्रभारी वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक विशाल विक्रम के मुताबिक, मेरठ की एसटीएफ फील्ड इकाई को पता चला कि अभियुक्त अमित सिंह कंकरखेड़ा थाना से सीटेट परीक्षा आउट कराने में वांछित है। 17 जनवरी को आयोजित होने वाली सीटेट परीक्षा में भी पेपर आउट कराकर अभ्यर्थियों से मोटी रकम वसूलने की फिराक में है। इसके बाद टीम को सक्रिय किया गया और मेरठ से वांछित अभियुक्त को गाजीपुर के कलेवा चौराहे से गिरफ्तार किया है।

अभियुक्त ने बताया कि उसने कामर्स से पीएचडी किया हुआ और लखनऊ में मास्टर हब के नाम से कोचिंग चलाता है। उसका एक संगठित गिरोह है, जिसमें महेक सिंह, विवेक शर्मा, पारितोष तिवारी, लक्ष्मी नारायण सिंह और विनय शामिल हैं। हम लोग एक साथ मिलकर प्रतियोगी परिक्षाओं का प्रश्न पत्र लीक करके मोटी रकम कमाते हैं।

12 और 13 जनवरी को पेपर शुरू होने के एक घंटे पहले लक्ष्मीनारायण और विनायक ने हमें व्हाटसअप के जरिए, जो हमने महेक सिंह एवं अन्य लोगों को दो से ढाई लाख रुपये लेकर व्हाटसअप पर भेजा था। 16 जनवरी को पेपर आउट कराने वाले थे, लेकिन पुलिस की सक्रियता को देखकर हम डर गए और मोबाइल से पूरा डेट डिलीट कर दिया था। लेकिन इससे पहले प्रश्नपत्र को दूसरे मोबाइल में सुरक्षित कर लिया था। एसएसपी ने बताया कि आरोपी के खिलाफ अग्रिम कार्रवाई के लिए मेरठ पुलिस के सुपुर्द किया गया है।

Exit mobile version