Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

महीने के पहले दिन आम आदमी को राहत, LPG सिलेंडर हुआ सस्ता

LPG gas cylinder

LPG commercial gas cylinder

नई दिल्ली। महंगाई की चौतरफा मार झेल रहे लोगों को राहत देने वाली खबर है। सार्वजनिक क्षेत्र के तेल एवं गैस विपणन कंपनियों ने कमर्शियल गैस सिलेंडर ( LPG cylinder) के दाम में 36 रुपये की कटौती की है। हालांकि, घरेलू रसोई गैस की कीमत में कोई बदलाव नहीं किया गया है। नई दरें सोमवार से लागू हो गई हैं।

कमर्शियल गैस ( LPG cylinder) की कीमत इस कटौती के बाद राजधानी दिल्ली में घटकर 1976.50 रुपये प्रति सिलेंडर रह गई है, जबकि इससे पहले यह 2012.50 रुपये में मिल रहा था। कमर्शियल गैस सिलेंडर के दाम में लगातार दूसरे महीने कटौती की गई है। तेल कंपनियों ने इससे पहले एक जून को इसकी कीमत में 135 रुपये की कटौती की थी।

देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में 19 किलोग्राम वाला कमर्शियल गैस की कीमत घटकर 1936.50 रुपये प्रति सिलेंडर और चेन्नई में 2141 रुपये प्रति सिलेंडर रह गई है।

इसी तरह कोलकाता में इसकी कीमत घटकर 2095.50 रुपये रह गया है, जो पहले 2132.00 रुपये प्रति सिलेंडर था। हालांकि 14.2 किलोग्राम वाले रसोई गैस सिलेंडर की कीमत में कोई बदलाव नहीं हुआ है।

उल्लेखनीय है कि कमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमत में कटौती होने से बाहर खाना-पीना कुछ सस्ता हो सकता है। दरअसल होटल, रेस्त्रां और ढाबों में इसका ज्यादा इस्तेमाल होता है।

Exit mobile version