Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

कॉमन लॉ एडमिशन टेस्ट के एडमिट कार्ड हुये जारी, ऐसे करें डाउनलोड

CLAT 2020 Result Declared

क्लैट 2020

नई दिल्ली| राष्ट्रीय कानून विश्वविद्यालय की कंसोर्टयम ने कॉमन लॉ एडमिशन टेस्ट के एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं। एडमिट कार्ड  स्टूडेंट्स  consortiumofnlus.ac.in.से डाउनलोड कर सकते हैं। अब यह परीक्षा 28 सितंबर 2020 को दोपहर दो बजे से शाम 4 बजे तक आयोजित की जाएगी।

राजस्थान में 6300 से ज्यादा भर्तियों के लिए 21 सितंबर तक करें आवेदन

आपको बता दें कि क्लैट परीक्षा के लिए स्टूडेंट्स को अपने साथ मास्क, गलव्स, पारदर्शी पानी की बोतल सैनिटाइजर, एख पैन और एडमिट कार्ड, आई कार्ड साथ लाना होगा।  परीक्षा में प्रवेश करते समय मास्क पहनना अनिवार्य होगा। आपको बता दें कि उम्मीदवारों को इस बात का ध्यान रखना होगा कि एडमिट कार्ड में जो टेस्ट सेंटर दिया गया है वो फाइनल सेंटर है।

कॉमन लॉ एडमिशन टेस्ट 2020 (CLAT 2020) को 7 सितंबर  स्थगित करने का ऐलान किया था। पहले कॉमन लॉ एडमिशन टेस्ट (CLAT) की यूजी और पीजी दोनों की परीक्षा 7 सितंबर 2020 को होने को प्रस्तावित थी।

इग्नू में एडमिशन और री-रजिस्ट्रेशन की अंतिम तिथि 30 सितंबर तक

क्लैट (CLAT) एक विकल्पीय प्रश्नों की पर आधारित परीक्षा है जो कानून में छात्रों की रुचि का पता लगाने के लिए आयोजित कराई जाती है। इस परीक्षा में छात्रों के कानूनी ज्ञान का परीक्षण नहीं होता।

क्लैट का पेपर मुख्यरूप से पांच भागों में बंटा होता है, जिसमें अंग्रेजी भाषा, करेंट अफेयर्स, सामान्य ज्ञान, लीगल रीजनिंग, लॉजिकल रीजनिंग और गणनात्मक तकनीक के प्रश्न होते हैं।

Exit mobile version