Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

इन कैप्स से पूरा करें अपना विंटर लुक

Caps

winter caps

ठंड (Winter) में स्टाइलिश दिखना थोड़ा मुश्किल होता है। दरअसल, इस समय हमें ऐसे कपड़ो का चयन करना होता है जो पहनने पर स्टाइलिश तो दिखें ही, साथ ही ठंड से भी बचाएं। हम स्वेटर खरीदते समय, जैकेट खरीदते समय, बूट्स खरीदते समय तो फिर भी इन बातों का ख्याल रखते हैं लेकिन टोपी (Caps) खरीदने के दौरान हम अक्सर लापरवाह हो जाते हैं। ठंड में जितनी जरूरत जैकेट और बूट की होती है, उतनी ही टोपी की भी। मान लीजिए आपने ड्रेस तो खूबसूरत और स्टाइलिश पहन ली लेकिन अगर आपकी टोपी (Caps) देखने में खूबसूरत नहीं है तो इससे आपका लुक फीका पड़ सकता है।

जब बात कैप्स की आती है तो वहां सिंपल सी कैप (Caps) की खरीददारी कर सेटिसफाइड हो जाते हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि हमें कैप्स की वैराइटीज़ के बारे में ठीक तरह से पता नहीं होता। लेकिन इनमें भी अब बहुत सारी वैराइटी मिलने लगी है जिन्हें फॉर्मल से लेकर ट्रेडिशनल और वेस्टर्न सभी तरह के आउटपिट्स के साथ मैच कराया जा सकता है।

आज जानेंगे ऐसे ही कैप्स (Caps) के बारे में जिसे पहनकर आप अपने विंटर लुक को कम्प्लीट कर सकते हैं।

* कलर्ड बनी :
बनी कैप, बहुत से ब्राइट कलर्स में आपको मिल जाएगी। इसे आप ज्यादातर वेस्टर्न ड्रेसेज के साथ कैरी कर सकती हैं।

* वाइल्ड फाउल कैप :
इस तरह के कैप्स को लगभग हर एक मौके पर पहना जा सकता है। पार्टी के अलावा इनसे अपने फॉर्मल लुक को भी कम्प्लीट किया जा सकता है।

 

* पॉम पॉम कैप :
बाजार में पॉम पॉम कैप के कई ऑप्शन्स मौजूद हैं। हैंगिंग से लेकर ईयर फ्लैप तक।।।आप कोई भी स्टाइल पिक कर सकती हैं।

* टॉक्यू :
बिनी के नाम से मशहूर इस तरह की कैप्स का कलेक्शन लगभग हर किसी के वॉरडरोब में देखा जा सकता है। अलग-अलग तरह की वैराइटी वाले इन कैप्स में ऊपर की तरफ पॉम-पॉम्स भी लगे होते हैं जो काफी स्टाइलिश लुक देते हैं।

* निट हैट :
ऐसे कैप्स काफी सारे कलर्स में देखने को मिलते हैं क्योंकि ये हाथों से बुने हुए होते हैं। शायद यही वजह है कि ये बाकी कैप्स की तुलना में कम्फर्टेबल होने के साथ ही सर्दियों से बचाने में भी कारगर होते हैं।

* हेड रैप :
ये हेडबैंड स्टाइलिश दिखने के साथ ही आपको ठंडी हवाओं से भी सुरक्षित रखेगा।

* फर हैट :
अगर आपको लॉन्ग कोट पहनने का शौक है तो फर हैट आपके लिए बहुत अच्छे रहेंगे।

* वूल पैकर :
पैकर हैट्स में भी कई सारी वैराइटी आती है जिसे विंटर के अलावा समर्स में भी कैरी किया जा सकता है। विंटर्स वाले हैट खासतौर से वूल के बने होते हैं। सर्दियों से बचाने के साथ ही इन्हें आप स्नो फॉल वाली जगह पर भी कैरी कर सकते हैं। फॉर्मल वेयर्स के साथ भी बहुत जंचते हैं।

* कोसैक :
फॉर्मल आउटफिट्स के साथ इस तरह का कैप बिल्कुल सूट करता है। साथ ही ये कम्फर्टेबल और स्टाइल के मामले में भी बेस्ट है। वैसे इस तरह की कैप्स को ज़्यादातर उम्रदारज लोगों को ही पहने हुए देखा जा सकता है लेकिन बदलते फैशन के साथ ही अब यंगस्टर्स भी इसे पहनने लगे हैं।

Exit mobile version